शानो-शौकत के साथ संपन्न हुआ होशियारपुर का सरस मेला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होशियारपुर के लाजवंती आउटडोर स्टेडियम में आयोजित क्षेत्रीय सरस मेला लोगों को मीठी यादें देता हुआ शानो -शौकत के साथ संपन्न हो गया। समाप्ति समारोह पर मुख्य मेहमान के तौर पर जिलाधीश ईशा कालिया ने शिरकत की। इस दौरान अतिरिक्त जिलाधीश(विकास) हरबीर सिंह भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

Advertisements

क्षेत्रीय सरस मेले की शानदार सफलता पर ने इलाका निवासियों का धन्यवाद करते कहा कि भारी गिनती में उनकी शमूलियत के कारण ही यह मेला सफल हो पाया है। उन्होंने मेले में योगदान देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पीठ थपथपाते हुए कहा कि उनकी तरफ से जिम्मेदारी के साथ निभाई गई ड्यूटी के कारण ही मेले का सुचारु प्रबंध हो सका। उन्होंने कहा कि होशियारपुर का क्षेत्रीय सरस मेला एक सफल मेला बनकर उभरा है, जिस में लाखों इलाका निवासियों ने शिरकत की। जिलाधीश ने कहा कि होशियारपुर और आस-पास के जिले के लोगों को इस मेलें में भारत के करीब 24 राज्यों की संस्कृति को एक मंच पर देखने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि मेले में आए दस्तकार सेल्फ हेल्प ग्रुपों द्वारा देश के अलग -अलग राज्यों की हाथ के साथ बनी वस्तुएं बेच कर अपने परिवार चला रहे हैं और इलाका निवासियों ने करोड़ों रुपए की खरीददारी करके इन दस्तकारों की आर्थिकता में सहयोग किया है।

उन्होंने मेले को सफल बनाने के लिए जनता और खासकर मीडिया का धन्यवाद भी किया। मेले के आखिरी दिन जहां इलाका निवासियों की काफी भीड़ देखने को मिली वहीं अलग -अलग राज्यों के कलाकारों ने भी अपने फन का मुजाहिरा सभी को मंत्रमुज्ध कर दिया। विभिन्न राज्यों से आए कलाकारों, दस्तकारों ने भी जिला प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्था की प्रशंसा की और होशियारपुर निवासियों के इस प्यार भरे आतिथ्य के लिए उनका आभार जताया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले नॉर्थ जोन कल्चरल सैंटर पटियाला, अलग -अलग राज्यों के कलाकारों, शिल्पकारों, दस्तकारों को भी भागीदारी सर्टिफिकेट सौंपे गए। इस मौके जिला प्रशासन की तरफ से भी उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here