सांपला की बदौलत होशियारपुर के 52 गांवों में लागू है प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला ने जिला होशियारपुर के जिन 52 गांवों के विकास कार्यो का बीड़ा उठाया है, उन गांवों की आज नुहार बदली है और आने वाले समय में रहते विकास कार्यो को भी केंद्र सरकार की मदद से पूरा किया जा रहा है।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चैयरमैन संजीव तलवाड़ ने गांव मन्नण में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण करने के अवसर पर कहे। तलवाड़ ने कहा कि विजय सांपला का पिछले पांच साल का कार्यकाल बेहद सफल रहा है। उन्होंने कहा कि गांवों की गलियों से लेकर हवाई जहाज के सफर तक की व्यवस्था अपने इस कार्यकाल के दौरान उन्होंने की हैं। तलवाड़ ने कहा कि गांवों के विकास के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि 14वें वित कमीशन के तहत बिना किसी भेदभाव के सभी गांवों को पैसा उपलब्ध करवाना है।

गांववासियों की समस्याओं को सुनते हुए तलवाड़ ने कहा कि पिछले कई दशकों से गांवों के संपूर्ण विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया गया, जिसके चलते बहुत से गांव दयनीय स्थिति का सामना कर रहे थे। इसी समस्या को पारदर्शिता से हल करने के लिए केंद्र सरकार ने पंचायतों को गांवों के विकास के लिए सीधी राशि उपलब्ध करवाई है। इस मौके पर तलवाड़ ने गांववासियों से अपील की कि वो आपसी सहमति से गांव के विकास कार्यो को करवाएं और इन के रख रखाव में अपना योगदान भी दें।

इस मौके पर गांव मन्नण की सरपंच कमलजीत कौर, महिंद्र सिंह पंच, निर्मल सिंह पंच, जीत सिंह पंच, दर्शन सिंह पंच, हरप्रीत कौर पंच, कुलविंद्र सिंह पंच, काला सिंह पंच, बलवीर सिंह, कैप्टन कृष्ण कुमार, कपिल मोहन, भजन सिंह, मोहन सिंह, सोहन सिंह, सतनाम सिंह, बलवीर सिंह, चरणजीत कौर, हरविंद्र कौर, कमलेश, बबली, सुलिंद्र कौर, अवतार कौर , दर्शन कौर, कुलविन्द्र कौर, परमजीत कौर, रजनी, विमला देवी, मनदीप कौर, कुलवंत कौर व अन्य गांव वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here