राजपूत सभा ने की भगवान राम और कृष्ण जी का अपमान करने वालों पर कार्रवाई की मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले वर्ष इसी माह में कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर भगवान श्रीराम एवं भगवान श्रीकृष्ण पर अपमानजनक टिप्पणी करने वालों पर पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया था, मगर एक साल बाद भी इस मामले में आगे कोई कार्रवाई न होना दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर पुलिस चुनाव से पहले इस मामले में अगली कार्रवाई को अमल में न लाई तो राजपूत बिरादरी चुनाव का बहिष्कार करेगी। इसलिए पुलिस उच्चाधिकारियों से मांग है कि वह इस मामले के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हेतु अगली प्रक्रिया को अमल में लाने संबंधी निर्देश जारी करें।

Advertisements

यह विचार राजपूत सभा होशियारपुर के प्रधान सरजीवन ठाकुर, राजपूत सभा हरियाना के प्रधान विनोद ठाकुर, श्री करणी सेना के जिला प्रधान ठाकुर लक्की सिंह, मोंटी ठाकुर, ऐरी राजपूत, ठाकुर राज सिंह, राजीव डोगरा, मुकेश डडवाल आदि ने इस संबंधी आयोजित एक बैठक में संयुक्त रुप से व्यक्त किए। इस मौके पर ठाकुर लक्की सिंह ने बताया कि गत वर्ष फेसबुक पर कुछ शरारती लोगों द्वारा भगवान श्रीराम एवं श्रीकृष्ण जी पर अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी, जिसकी शिकायत करने उपरांत पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए धारा 295 (ए) के तहत मामला न. 51 दर्ज किया था।

परन्तु एक साल बीत जाने के बाद भी पुलिस ने इस मामले में अगली प्रक्रिया को शुरु नहीं किया। जिसका चलते समस्त हिन्दू संगठनों एवं प्रभु प्रेमियों में रोष की लहर है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का प्रावधान किया है तो दूसरी तरफ पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली से धर्मप्रेमियों में रोष पनपता है। इस दौरान बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने एकमत से सरकार व पुलिस प्रशासन से अपील की कि इस मामले में अगली प्रक्रिया को अमल में लाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here