मजदूर भाई हमारा मान, मेरी प्राथमिकताओं में रहेगा उन्हें बनते हक दिलाना: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के लोगों ने कृषि से लेकर कारखानों में काम करने के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा तक हर क्षेत्र में विलक्ष्ण कार्य कर राष्ट्र निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान डाला है और डाला जा रहा है। इसलिए मई दिवस की सबसे पहले मैं अपने पंजाबी भाईयों को बधाई देना चाहता हूं और इसके साथ-साथ पूरे विश्स के कामागार इस दिन के लिए बधाई के पात्र हैं। यह शब्द कांग्रेसी प्रत्याशी डा. राज कुमार ने मजदूर दिवस की बधाई देते हुए कांग्रेस की और सें आयोजित एक कार्यक्रम इंडियन नेशनल परेड यूनीयन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

Advertisements

डा. राज ने कहा कि यह वह वर्ग है जो देश के विकास में अपना अहम योगदान डालता है और हम सभी को समृद्ध बनाकर दुनिया में एक विशेष पहचान दिला रहा है। उन्होंने कहा कि एक घर बनाने में जितना महत्व मजदूर का है उसी प्रकार देश की तरक्की के लिए बनाए जाने वाले पुल, सडक़ों के जाल बिछाना तथा बड़ी-बड़ी व्यपारिक संस्थाओं के निर्माण के साथ-साथ हमारी रोजमर्रा की जरुरतों का सामान इन्हीं मेहनती हाथों से होकर गुजरता है। इसलिए हमें इनके शुक्रगुजार होना चाहिए। डा. राज ने कहा कि यह वर्ग इतना मेहनती होने के बावजूद आज भी कहीं न कहीं अनदेखी व पिछड़ेपन का शिकार है।

इसीलिए मजदूर वर्ग की भलाई के लिए कांग्रेस सदैव प्रयासरत रही है और वे भी वादा करते हैं कि जनता के सहयोग से संसद में पहुंचने पर वह सरकार के समक्ष इस वर्ग से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाएंगे और उनका हल करवाकर इस वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। मजदूर हमारे भाई हमारा मान है और उनका सम्मान बरकरार रखना और उन्हें बनते हक दिलाना मेरी प्राथमिकताओं में रहेगा। इनकी मेहनत के आगे मैं खुद को इनका मजदूर मानता हूं और इनकी सेवा के लिए तत्पर रहूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here