एस.डी.एम. सरीन के प्रयासों से मतदान के लिए राजी हुए कीर्ती नगर निवासी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु पिछले करीब 2 माह से काम कर रही स्वीप टीम को उस समय भारी सफलता मिली जब टीम के सदस्यों ने तहसीलदार डा. अजीत पाल सिंह के नेतृत्व में मतदान का बहिष्कार करने की घोषणा करने वाले कीर्ति नगर मोहल्ले के मतदाताओं को मतदान करने के लिए राजी कर लिया। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्वीप नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी ने बताया कि टीम के ध्यान में ये बात आई थी कि कीर्ति नगर मोहल्ले के लोग अपनी कुछ समस्याओं को लेकर लोकसभा चुनावों में मतदान न करने की घोषणा कर चुके हैं। इसके बाद सहायक रिटर्निंग अधिकारी कम एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन ने टीम के सदस्यों की ड्यूटी लगाई की वे लोगों को लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में भाग लेने के लिए राजी करें।

Advertisements

इसके बाद टीम के सदस्यों ने मोहल्ले के लोगों से संपर्क साध कर उन्हें बताया कि लोकतंत्र में मताधिकार सबसे बड़ा अधिकार है। हमें अपने इस अधिकार का हर हाल में इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी समस्याएं रही हो उनका निदान तो हो जाएगा पर मतदान का मौका 5 साल बाद ही नसीब होगा। इस मौके पर तहसीलदार डॉक्टर अजीत पाल सिंह ने लोगों से कहा कि मतदान मतदाता की सबसे बड़ी ताकत है। इसका इस्तेमाल जरूर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वीप का काम सुचारू तरीके से चलाया जा रहा है।

लेकिन अगर कोई एक मोहल्ला अथवा गांव मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लेता है तो जे दुर्भाग्यपूर्ण ने कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि मोहल्ले के लोगों ने अब मतदान में भाग लेने का फैसला किया है। उन्होंने लोगों से अपील की की वह ना केवल खुद मतदान करें बल्कि अपने संबंधियों मित्रों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर वरिंदर शर्मा भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here