प्रशासन सहयोग दे तो नई सोच फिर शुरु करेगी लावारिस गौधन को पकडऩे की मुहिम: गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था नई सोच वैल्फेयर सोसायटी ने सडक़ों पर घूम रहे लावारिस गायों एवं गौधन को पकडक़र कैटल पाउंड फलाही पहुंचाने हेतु पुन: मुहिम शुरु किए जाने संबंधी एक मांगपत्र नगर निगम कमिशनर एच.एस. सुडान (आई.ए.एस.) को भेंट किया गया। इस मौके पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने बताया कि लावारिस गौधन के कारण आए दिन लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड फलाही पहुंचाया जाता था, मगर फलाही में फंडों की कमी के कारण इनके रखरखाव में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

Advertisements

नई सोच ने निगम कमिशनर को सौंपा ज्ञापन, कमिशनर ने दिया सहयोग का आश्वासन

जिस कारण मुहिम को बीच में ही रोक दिया गया था। अब लोग एक बार फिर से मुहिम को शुरु करने की मांग उठा रहे हैं, परन्तु व्यवस्थाओं की कमी व प्रशासन द्वारा सहयोग न मिलने के कारण संस्था यह कार्य करने में असमर्थ है। इसलिए इस बात को सुनिश्चित बनाया जाए कि मुहिम में प्रशासन द्वारा सहयोग दिया जाएगा और बड़े सांडों को पकडऩे के लिए उन्हें बेहोश करने के लिए डॉट गन आदि जैसी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। इसके अलावा कैटल पाउंड में इनके रखरखाव से जुड़ी समस्याओं के निवारण के लिए भी उचित फंड मुहैया करवाने के साथ-साथ वहां पर अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किया जाए। इस पर निगम कमिशनर ने कहा कि गायों एवं गौधन के साथ-सीाथ बड़े सांडों को पकडऩे के लिए निगम द्वारा पूर्ण सहयोग दिया जाएगा तथा डॉट गन भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर निवासियों को लावारिस पशुओं सेनिजात दिलाने के लिए नई सोच के प्रयास सराहनीय हैं और इसे जारी रखने की जरुरत है।

उन्होंने आश्वासन दिया कि नई सोच द्वारा कैटल पाउंड में जितने भी पशु जमा करवाए जाएंगे, निगम द्वारा प्रति पशु 30 रुपये के हिसाब से कैटल पाउंड को दिए जाएंगे। निगम कमिशनर ने शहर में डेयरी चलाने वालों को चेतावनी दी कि वह अपने पशुओं को सडक़ों पर न छोड़ें। अगर कोई ऐसा करता है तो उसका पशु पकड़े जाने पर वापस नहीं किया जाएगा और जुर्माना आदि भी किया जाएगा। अगर कोई इन निर्देशों का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई को भी अमल में लाने से परहेज नहीं किया जाएगा। इस मौके पर अशोक शर्मा, अशोक सैनी, नीरज गैंद, अनूप शर्मा पादू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here