राजपूत सभा ने शान-ओ-शौकत से मनाई महाराणा प्रताप जयंती, महाराणा प्रताप भवन में हुआ आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राजपूत सभा होशियारपुर की तरफ से महाराणा प्रताप जयंती बहुत ही उत्साह एवं शान-ओ-शौकत के साथ मनाई गई। इस मौके पर सभा के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष ठाकुर सरजीवन सिंह की अगुवाई में सुबह महाराणा प्रताप पहुंचकर महाराणा की प्रतिमा का पूजन किया और उन्हें पुष्पमालाएं अर्पित करके इस महान दिन की खुशी ढोल की थाप पर नाच कर मनाई। इस उपरांत युवा राजपूत सभा की तरफ से बड़ों की देखरेख में शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा महाराणा प्रताप चौक से शुरु होकर शहर के अलग-अलग बाजारों से होती हुई महाराणा प्रतार भवन सूर्य नगर पहुंची। जहां पर आयोजित समारोह में हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर टिहरा से विधायक राजिंदर सिंह राणा मुख्य अतिथि के तौर पर और रघुनाथ सिंह राणा, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना डा. रमन घई, पूर्व संसद कमल चौधरी, पार्षद ब्रह्मशंकर जिंपा एवं ठाकुर सुलखन सिंह जग्गी सम्मानित अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर सभा सदस्यों एवं मेहमानों ने कार्यक्रम का शुभारंभ महाराणा प्रताप की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

Advertisements

इस मौके पर सभा की तरफ से अलग-अलग क्षेत्रों में अग्रणीय पहचान बनाने वावे बिरादरी के सदस्यों एवं बच्चों को विशेष तौर से सम्मानित किया गया। इस दौरान बच्चों ने देश भक्ति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करके उपस्थिति को मंत्रमुग्ध कर दिया।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक राजिंदर सिंह राणा ने कहा कि महाराणा प्रताप के आदर्शों पर चलते हुए आज भी राजपूत बिरादरी देश व धर्म की रक्षा के लिए पहली कतार में आगे बढक़र अपनी कुर्बानी देने को तैयार रहती है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर से उनका गहरा रिश्ता है और उन्हें लगता है कि होशियारपुर हिमाचल प्रदेश का हिस्सा होना चाहिए था तथा इसका विकास इससे भी अधिक होता। उन्होंने भव्य समारोह आयोजित करने के लिए राजपूत सभा की सराहना की।

इस मौके पर अविनाश राय खन्ना, पूर्व सांसद कमल चौधरी व अन्य गणमानयों ने समारोह को संबोधित करते हुए महाराणा प्रताप की जीवन शैली से शिक्षा लेकर देश व धर्म के लिए काम करने का अह्वान किया। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप ने राजपूतों की शान को कामय रखते हुए न सिर्फ राजपूतों बल्कि देश के हर वर्ग के लिए लड़ाई लड़ी और इसलिए वे समाज के हर वर्ग के लिए पूजनीय हैं।

]समारोह के समापन पर प्रधान ठाकुर सरजीवन सिंह ने आए हुए अतिथियों और बिरादरी के लोगों का धन्यवाद किया। इस मौके पर राज सिंह ठाकुर, ठाकुर लक्की सिंह, महासचिव मोंटी ठाकुर, युवा प्रधान विकास ठाकुर, कश्मीर सिंह डडवाल, सुभाष मिन्हास, महिला विंग प्रधान कुमारी इंदु चंदेल, अश्विनि ठाकुर, विवेक ठाकुर राजपूत सभा के पदाधिकारी व सदस्य भी उपस्थित थे।

इस दौरान मंच का संचालन कानसेप्ट क्लासिस के डायरैक्टर प्रो. राजीव ठाकुर ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here