440 की जगह घरों में दौड़ा 11 हजार वोल्ट का करंट

बछवाड़ा/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश शर्मा। रानी गांव के बिजली उपभोक्ता उस समय आक्रोशित हो गये जब घरेलु सप्लाई के 440 वोल्ट के तार में 11000 वोल्ट का प्रवाह होने लगा और पल भर में ही सैकड़ों घरों के हजारों विधुत उपकरण जलकर बेकार हो गया । बछवाडा़ प्रखंड क्षेत्र के रानी-3 पंचायत में विद्युत विभाग की लापरवाही से शुक्रवार को दर्जनों घरों में लाखों रुपए मूल्य के विद्युत उपकरण जल गए।

Advertisements

-बिजली उपकरण नष्ट होने से लोगों का लाखों का नुकसान

रानी तीन पंचायत के वार्ड संख्या एक निवासी राजेश कुमार उर्फ दारा सिंह, भूतपूर्व मुखिया अशोक राय, रामकृपाल राय, अम्बुज राय आदि लोगों ने बताया कि विद्युतकर्मी ने लापरवाही से काम करते हुए 440 वोल्ट का तार ग्यारह हजार वोल्ट के तार में जोड़ दिया जिससे ट्रांसफार्मर से जुड़े सभी घरों में ग्यारह हजार वोल्ट बिजली प्रवाहित हो गया और इस वजह से चल रहे पंखा, टीवी, फ्रिज, कूलर समेत अन्य विद्युत उपकरण जल गए।

मामले में बिजली एस.डी.ओ. उमंग अग्रवाल ने बताया कि मामले की सुचना मिली है, जांच किया जा रहा है। इधर आक्रोशित उपभोक्ताओं नें नष्ट हुए बिजली उपकरणों के भरपाई के लिए नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लि के खिलाफ न्यायालय का दरबाजा खटखटाने की बात कही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here