विशाल संयोजक स्तर पर हुआ बाल समागम का आयोजन

चण्डीगढ (द स्टैलर न्यूज़)। सन्त निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर 30-ए में निरंकारी मिशन के बच्चों द्वारा एक विशाल सयोंजक स्तर पर बाल समागम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता श्री नवनीत पाठक जी संयोजक सन्त निरंकारी मण्डल चण्डीगढ ने की। इस बाल समागम में हजारों की संख्या में बच्चे उपस्थित थे। इस बाल समागम मेें चंडीगढ़ ब्रांच के सैक्टर 15 एरिया, सैक्टर 30 एरिया, सैक्टर 40 एरिया, सैक्टर 45 एरिया, और मनीमाजरा एरिया से लगभग 1,500 बच्चों व श्रदालुओं ने हिस्सा लिया जिसमें 100 बच्चों ने अलग अलग टोपिक जैसे सम्पुर्ण हरदेव बाणी में से ग्रुप शब्द गायन, कविता, कव्वाली, स्किट भाषण आदि के रूप में अपने भाव व्यक्त किए । बच्चों ने अपनी अपनी आईटम में यह बताने की कोशिश की कि निरंकारी मिशन सारी मानवता का मिशन है यह किसी विशेष मजहब जाति धर्म या वर्ण से सम्बन्धित नहीं है। यह प्यार का मिशन है और प्यार प्रभु से जोड़ता है ।

Advertisements

इस युग में यह परोपकारी कार्य निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज कर रहे हैं। श्री पाठक जी ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि बच्चे राष्ट्र की सम्पत्ति हैं । यदि बच्चों में बचपन में ही आध्यात्मिक रूचि उत्पन्न की जाए तो वे बड़े हो कर अपने घर व समाज के लिए सुख का साधन और राष्ट्र के लिए एक आदर्श नागरिक बन सकते हैं।

श्री पाठक ने आगे कहा कि सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज यह चाहते हैं कि हमारे मन में प्यार व अपनापन केवल अपने परिवार, दोस्त-मित्र या रिश्तेदारों तक ही नहीं बल्कि संसार के सभी लोंगों के प्रति भी हो जिससे सारा संसार हमें एक परिवार की तरह नजर आए और किसी के प्रति भी मन में जात-पात के कारण नफरत, उंच नीच या छोटे बड़े की भावना न हो । यदि बच्चों में बचपन से ही ऐसे भाव भरे जायें तो बड़े होकर उनके मन में किसी के प्रति द्वैत भाव नहीं आएगे और उन्हें वास्तव में सारा संसार एक परिवार की तरह दिखाई देगा जो कि अपने देश ही नहीं बल्कि सारे विश्व के लिए सुखदायी होगा। इस अवसर पर एस. एस. बंगा मुखी सेक्टर 15 एरिया, एन. के. गुप्ता मुखी एरिया सेक्टर 45, पवन कुमार मुखी एरिया सेक्टर 40 और अनेको पतवंते सज्जन भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here