ग्रीन ऐड संस्था ने बेट इलाके के गांवों में पौधे लगाने के मिशन की शुरूआत की

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। पिछले 4 साल से इलाके में वातावरण सुरक्षा के लिए कार्य करते हुए हज़ारों पौधे लगा चुकी ग्रीन ऐड संस्था की तरफ से बेट इलाके के गांवों में लगभग 2,000 पौधे लगाने का मिशन बोले सो निहाल के जय घोषों के साथ शुरू किया। संस्था के मुख्य सेवादार जतिंदरपाल सिंह जे.पी. के नेतृत्व में इस मिशन की शुरुआत गांव तलवंडी डाड्डियाँ से की गई।

Advertisements

ग्राम पंचायत तथा गांव नौजवानों के सहयोग से शुरू इस मिशन की शुरुआत सरपंच रंजीत सिंह कक्कड़, जतिंदरपाल सिंह जे.पी. तथा पंच मिआनी गुरजीत सिंह डिंपा ने पौधा लगाकर की। इस दौरान जे.पी तथा डिंपा ने गुरुबाणी की शिक्षाओं का हवाला देते हुए बताया कि गुरु साहिबान ने भी हमें कुदरत, पानी, हवा तथा धरती की महत्ता के बारे में बताया है। गुरु साहिब जी की शिक्षाओं पर चलते हुए धरती को प्रदूषण से बचाने के लिए ज्यदा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। इस दौरान उन्होंने गांव निवासियों से लगाए जा रहे पौधों की देखरेख करने की अपील की।

संस्था के इन प्रयासों की सराहना करते हुए सरपंच रणजीत सिंह कक्कड़ तथा लखविंदर सिंह रिंकू ने भरोसा दिलाया कि गांव निवासी लगाए गए पौधों की पूरी परवरिश करेंगे। इस दौरान मनदीप सिंह दीपा, शिंदा बैंसा, परविंदर लाडी, गुरजीत सिंह, दलजीत सिंह, बाली सल्लां, संगत सिंह, परमजीत सींग टांडा, लखविंदर सिंह, यादविंदर सिंह, जसविंदर सिंह, कुलदीप सिंह, महिंदर सिंह, सतविंदर सिंह इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here