विजिलेंस जागरुकता सैमीनार के माध्यम से लोगों में जलाई भ्रष्टाचार के खिलाफ अलख

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विजिलेंस ब्यूरो की ओर से 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक मनाए जाने वाले विजिलेंस जागरुकता सप्ताह के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो व डी.ए.वी. कालेज आफ एजुकेशन के सोशल अवेयरनेस क्लब की ओर से विजिलेंस जागरुकता सैमीनार का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर डी.ए.वी. कालेज प्रबंधक कमेटी के सचिव डी.एल. आनंद ने शिरकत की।

Advertisements

– विजिलेंस ब्यूरो ने डी.ए.वी कालेज आफ एजुकेशन में विजिलेंस जागरुकता सप्ताह पर सैमीनार करवाया

सैमीनार के दौरान मुख्य मेहमान ने कहा कि भ्रष्टाचार एक बीमारी है जो कि समाज को लगातार जकड़ती जा रही है। समय के साथ-साथ इसके रु प भी बदल गए हैं लेकिन कुल मिलाकर यह नासूर हमारे समाज में एक अस्थिरता पैदा कर रहा है। जिसके लिए बहुत बड़े बदलाव की जरु रत है और यह बदलाव हमें अपने आप से शुरु करना होगा। इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए विजिलेंस ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज करवाने के लिए लोगों को जागरुक किया गया।

– लोगों को भ्रष्टाचार से दूर रहने की दिलाई गई शपथ

समागम को संबोधित करते हुए विजिलेंस ब्यूरो के इंस्पेक्टर हरबंस लाल ने विजिलेंस ब्यूरो के काम काज के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 1966 में विजिलेंस ब्यूरो अस्तित्व में आया था। उन्होंने आए हुए लोगों को जागरु क करते हुए बताया कि वे किन परिस्थितियों में और कैसे विजिलेंस विभाग की मदद ले सकते हैं। उन्होंने आए हुए सभी लोगों को आग्रह किया कि वे न तो रिश्वत दे और न ही रिश्तव लें। इस दौरान आए सभी लोगों को भ्रष्टाचार से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई।

इस दौरान विद्यार्थियों ने डा. हरप्रीत की ओर से निर्देशित नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली, आर.एम. भल्ला, डी.ए.वी कालेज आफ एजुकेशन के प्रिंसिपल श्याम सुंदर शर्मा, वाइस प्रिंसिपल डा. आरती सलूजा, इंस्पेक्टर तलविंदर सिंह, मंदीप सिंह, संदीप सिंह, वाई.पी. जोशी, प्रोफेसर चेतना शर्मा, डा. हरप्रीत सिंह, पुलिस विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों के अलावा विद्यार्थी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here