संविधान निवारण दिवस को समर्पित बहु-रंग मंच की टीम ने घंटाघर स्कूल में किया नुक्कड़ नाटक का आयोजन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर आज यहां एलायन्स क्लब होशियारपुर ग्रेटर की ओर से एैली. दीपक वर्मा की अध्यक्षता में ’संविधान निवारण दिवस’’ को समर्पित बहु-रंग कला मंच की टीम द्वारा सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल घंटा घर होशियारपुर में अशोक पुरी के नुक्कड़ नाटक ’’आर.टी.आई़ की है ?’’ का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर एैली सुमेश कुमार वी.डी.जी.-2 विशेष तौर पर उपस्थित हुए। यह ’’आर.टी.आई़ की है ?’’ नाटक 2005 में बने भारतीय कानून के बारे में जानकारी देता है।

Advertisements

इसका प्रदर्शन शहीद भगत सिंह की इंचार्ज मैडम मनीषा कुमारी, वाईस प्रिंसीपल सीमा सैनी तथा सरदार जसवीर सिंह पी.टी.आई. के यत्नों से किया गया। इस में महेश कुमार (नौजवान), गगनदीप (सरकारी मुलाज़म), अमृत लाल (पत्रकार), जसपाल जस्सी (आम आदमी) तथा नाटककार अशोक पूरी को सूत्रधार का किरदार सफलतापूर्वक निभाया। इस नाटक में सांगीतिक धुनों के साथ कुलदीप माही ने गायन किया।

इस अवसर पर मैडम हरप्रीत कौर (कंप्यूटर), जतिन्द्र सिंह (एस.एस.) तथा सरदार हरकमल सिंह (ए.सी.टी) का धन्यवाद करते हुए नाटककार अशोक पूरी ने विद्यार्थियों के मानसिक स्तर के विचार विमर्श के साथ आर.टी.आई के इतिहास तथा कार्यगुज़ारी को सफलतापूर्वक समझाया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल अश्विनी कुमार ने बहु-रंग कला मंच तथा एलायन्स क्लब द्वारा किए जा रहे इस जागरूकता अभियान के लिए धन्यवाद किया तथा नाटक के निर्देशक अशोक पूरी तथा उनकी टीम द्वारा की जा रहे इस यत्नों की प्रशंसा की। प्रोग्राम के अन्त में आज के प्रोजैक्ट चेयरमैन अमनदीप वर्मा का एलायन्स क्लब होशियारपुर ग्रेटर के प्रधान एैली. दीपक वर्मा ने धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here