एनसीसी कैडेट्स को स्वच्छता पखवाड़े में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए किया पुरस्कृत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। 12 पंजाब बटालियन एनसीसी होशियारपुर की ओर से 1 से 15 दिसंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित किया गया। इस दौरान बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल संदीप कुमार के नेतृत्व में बटालियन से संबंधित विभिन्न स्कूलों व कालेजों के एनसीसी कैडेट्स ने स्वच्छता पखवाड़े से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। इस दौरान सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने के प्रति जागरूकता अभियान चलाने, प्लास्टिक का कचरा इक_ा करने के लिए प्लॉगिंग, हैंडवाश डे, पर्सनल हाइजीन डे और विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की गई।

Advertisements

विभिन्न संस्थाओं के एनसीसी कैडेट्स ने जागरूकता रैली निकाली और घर-घर जाकर भी लोगों को स्वच्छता अपनाने व प्लास्टिक का इस्तेमाल कम से कम करने को लेकर प्रेरित किया। स्वच्छता पखवाड़े के दौरान बेहतरीन कारगुजारी दिखाने वाले कैडेट्स को सम्मानित करने के लिए बटालियन की ओर से को एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न संस्थाओं के एनसीसी कैडेट्स को स्वच्छता पखवाड़े के दौरान उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बटालियन की ओर से नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल संदीप कुमार ने कहा कि स्वच्छता जीवन के लिए उतनी ही आवश्यक है जितना कि सांस लेना। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़े के दौरान एनसीसी कैडेट्स ने स्वच्छता को लेकर जो अभियान चलाया वह निश्चय ही एक प्रभावी कदम है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए इस पखवाड़े के दौरान बेहतरीन कार्य किया जो अपने आप में एक मिसाल है और इसके लिए कैडेट्स के साथ-साथ एनसीसी अधिकारी भी बधाई के पात्र हैं। स्वच्छता पखवाड़े में श्रेष्ठ कारगुजारी के लिए एएनओ व पीआई स्टाफ के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बटालियन के एडम अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राजीव कुमार ढंड, विभिन्न एनसीसी ट्रुप के एएनओ और पीआई स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here