10 दिवसीय आईस हॉकी कोचिंग टूर्नामैंट संपन्न, बच्चों को एंडवास कोचिंग के लिए भेजा जाएगा लद्दाख: एस.डी.एम. नेगी

हिमाचल प्रदेश (द स्टैलर न्यूज़)। हिमाचल प्रदेश के सबसे उंचे आईस हॉकी रिंक में पहली बार प्रशिक्षण शिविर गत रविवार को समाप्त हो गया है। लाहौल स्पीति के काजा उपमंडल में 20 दिसंबर से 29 दिसंबर तक आईस हॉकी कोचिंग कैंप एंव टूर्नामैंट करवाया गया।

Advertisements

 

इस शिविर में लडक़ों की श्रेणी में तेनजिन प्रथम, तेनजिन तंडूप दूसरे और तेनजिन योनटोन तीसरे स्थान पर रहे। जबकि लड़कियों की श्रेणी में रिगजिन डोल्मा प्रथम, नवांग दूसरे और सोनम तीसरे स्थान पर रही। समापन समारोह में डोगरा स्काउट के.सी.ओ. नितिन मुक्तल मौजूद रहे। इसके अलावा उनके साथ मेजर शिव भसीन, द्गह्म सी.आर. मीणा भी उपस्थित रहे।

मुख्यातिथि ने कहा कि 20 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चले इस आईस स्केटिंग हॉकी कोचिंग कैंप का आयोजन लद्दाख वूमन आईस हॉकी फाउंडेशन लेह, युवा सेवाएं और खेल विभाग काजा के सहयोग से करवाया गया था जोकि काफी सराहनीय है। इस शिविर में 45 छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया गया। प्रबंधकों ने कहा कि अगर, हर वर्ष इसी तरह का प्रशिक्षण यहां के बच्चों को दिया जाएगा तो काफी अच्छा होगा। इस मौके पर एस.डी.एम. जीवन सिंह नेगी ने कहा कि लद्दाख आईस वमून आइस हॉकी फाउडेंशन से आग्रह है कि स्पीति के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित किया गया है, ताकि राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर यहां के बच्चें प्रतिनिधित्व कर सके।

इस 10 दिवसीय शिविर के बाद बच्चों को एंडवास कोचिंग कैंप के लिए लद्दाख भेजा जाएगा। ऐसे में अगर यहां के बच्चों को आइस हॉकी के बारे प्रशिक्षण दिया जाए तो बेहतर खिलाड़ी स्पीति से निकल कर देश और दुनिया में नाम रोशन कर सकते है, इसलिए स्थानीय प्रशासन ने ये कदम उठाया है। प्रबंधकों ने कहा कि 50 और 30 मीटर का आईस हॉकी स्केटिंग कम समय में तैयार किया गया है।

लदाख वूमन आईस हॉकी फाउंडेशन के सहयोग से यह शिविर चलाया गया। मौके पर लदाख वूमेन आईस हॉकी फाउंडेशन की खिलाड़ी स्टाजिंग चोस्तो, रिंचन डोल्मा और टाशी डोल्कर का विशेष आभार व्यक्त किया।

इसके साथ ही लदाख वूमेन आईस हॉकी फाउडेंशन के सदस्य कुंगा तंडुप और संजीवन राय का भी आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डी.एफ.ओ. हरदेव नेगी, युवा सेवाएं एंव खेल विभाग से स्कालजंग, अधिशासी अभियंता सिंचाई एंव जन स्वास्थ्य मंडल काजा मनोज कुमार नेगी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग टाशी ज्ञाम्छो आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here