सफदर हाशमी की पुन्यतिथी पर अशोक पुरी ने नुक्कड़ नाटक ’’हौका’’ का किया मंचन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बहुरंग कला मंच होशियारपुर की ओर से रंगकर्मी सफदर हाशमी की 31वीं पुन्यतिथी पर भारत के संविधान की पूर्व पहचान को बरकरार रखने के लिए अशोक पूरी द्वारा निर्देशित तथा लिखित नुक्कड़ नाटक ’’हौका’’ शहीद उद्यम सिंह पार्क में खेला गया। इस अवसर पर सीटू के जनरल सचिव रघूनाथ सिंह, लोक इंसाफ पार्टी के जिला प्रधान जगबिंदर सिंह विशेष रूप से उपस्थित हुए। नाटक ’हौका’ में नाटककार ने हाशमी की कार्य प्रणाली तथा मानवीय मुल्यों को कायम रखने के लिए किये जा रहे संघर्ष को चलाए रखने के लिए हौका दिया है।

Advertisements

इस नाटक में पत्रकार, विद्यार्थी, मुलाज़म, आम आदमी तथा कलाकार की व्यवस्थाओं को साथ लेकर नाटककार आगे बढऩे का विचार रखने में सफल हुआ है। इस नाटक में बहुरंग कलामंच होशियारपुर के प्रधान अमृत लाल, सचिव महेश कुमार के साथ जस्सी पिपलांवाला, गगनदीप, कुलदीप माही (गायक) तथा नाटककार अशोक पुरी ने सूत्रधार का काम करके एक स्पष्ट तथा सीधे विचारों को लोगों तक लेकर जाने का उपाय किया है। इस अवसर पर रघूनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि 31 साल पहले चल रहा जबर जिनाह तथा लोटू घराने द्वारा किया जा रहा तशदद आज भी जारी है।

बहुरंग कलामंच होशियारपुर द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए पिछले तीन दहाकों से चल रहे इस यत्न के लिए रंगकर्मी अशोक पुरी तथा उनकी सारी टीम बधाई की पात्र है। इस अवसर पर लोक इंसाफ पार्टी के जगबिन्द्र सिंह ने भी रंगकर्मियों को उनके द्वारा किए कार्य के लिए बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here