धन्वंतरि वैद्य मंडल ने गावं गढ़ी मट्टों में लगाया आयुर्वेदिक चिकित्सा कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। डेरा बापू कुंभ दास जी की बरसी पर गांव गढ़ी मट्टो गढ़शंकर में वैद्य इकबाल सिंह मठारू की अध्यक्षता में धन्वंतरि वैद्य मंडल के सहयोग से एक दिवसीय निशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगाया गया। जिसमें मंडल के प्रदेश प्रधान वैद्य सुमन कुमार सूद ने विशेष तौर से शिरकत की। इस कैंप का उद्घाटन कमेटी सदस्यों ने किया। इस मौके पर उपस्थित प्रधान वैद्य सुमन कुमार सूद ने कहा कि धार्मिक स्थानों पर आकर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ गुरुओं साहिबान का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि इस स्थान पर लोगों की बहुत आस्था है।

Advertisements

जहां आकर जहां लोगों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। वहीं, नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा भी प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इकबाल सिंह मठारू इस स्थान पर हर साल निशुल्क शिक्षा शिविर लगाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके मंडल का प्रयास आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली का प्रचार व प्रसार करना है, क्योंकि इससे हर रोग को जड़ से मिटाया जा सकता है तथा इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता।

इसका इलाज भी दूसरी प्रणालियों की अपेक्षा सस्ता है तथा घर के पास ही लोगों को उपलब्ध हो जाता है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस प्रणाली के प्रति विश्वास बनाए रखना होगा क्योंकि आज तो विदेशी लोग भी आयुर्वेद को अपना रहे हैं। शिविर के दौरान वैद्य शिवचरण मठारू, बलजीत सिंह, हरजीत कुमार, दीपक कुमार, हरभजन सिंह, राजे बधन तथा अजय बधन ने रोगियों की जांच करके उन्हें निशुल्क दवाइयां वितरित की। अंत में आयोजकों द्वारा सभी वैद्यों को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here