कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने वार्ड नं 8 में करवाई सीवरेज व वाटर सप्लाई के कार्य की शुरुआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की हर आधारभूत सुविधा का ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर प्रदेश में विकास कार्य करवा रही है। यह विचार उन्होंने वार्ड नंबर 8 में सीवरेज व वाटर सप्लाई पाइप डालने के कार्य की शुरु आत करवाने के दौरान रखे। उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की सीवरेज समस्या को पहल के आधार पर हल किया गया है।
कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार की ओर से कई प्रोजैक्ट शुरु किए गए हैं। उन्हीं में से एक प्रोजैक्ट शहर के पूरी आबादी के लिए 100 प्रतिशत पीने का पानी व सीवरेज मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि शहर में 40 करोड़ रु पए से अधिक की लागत से वाटर सप्लाई व सीवरेज पाइप लाइन प्रोजैक्ट को शुरु किया गया है। इस प्रोजैक्ट के माध्यम से 9.57 करोड़ रु पए की लागत से 55 किलोमीटर वाटर सप्लाई व 30.83 करोड़ रु पए की लागत से 56 किलोमीटर सीवरेज पाइप डालने का कार्य किया जाएगा।

Advertisements

पंजाब सरकार प्राथमिकता के आधार पर करवा रही है प्रदेश में विकास कार्य: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि आम जनता की जरु रतों को ध्यान में रखते प्रदेश में विकास कार्यों का सिलसिला जारी है। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार की ओर से सरबत सेहत बीमा योजना के माध्यम से कैशलेस इलाज की सुविधा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत जिले के 2 लाख 15 हजार 632 परिवार 5 लाख रु पए तक का कैशलैस इलाज करवा सकते हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि जिले में अब तक सरकारी अस्पतालों में 3896 लोगों ने व प्राइवेट अस्पतालों में 724 सहित 4620 कार्ड धारकों की ओर से नि:शुल्क इलाज करवाया जा चुका है, जो कि साबित करता है कि सरकार की योजनाओं का लोगों तक लाभ पहुंच रहा है।

इस अवसर पर पार्षद सुरेश कुमार, अशोक शर्मा, दिनेश कौशल, हरविंदर सिंह, रेशम सिंह, दयाल सिंह, कर्म चंद, शमशेर सिंह, मंगत राम, प्रिंसिपल राम मूर्ति, रमेश डडवाल, कर्म चंद, ज्ञान सिंह, सुरिंदर कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here