चो में हनुमान जी के बाणे की प्रतिमा देख भक्तों में रोष की लहर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में दशहरा एवं दीपावली के मौके पर अलग-अलग संस्थाओं की तरफ से श्री हनुमान जी के वाणे धारण करके झांकी निकाली जाती है। अधिकतर संस्थाओं द्वारा वाणे को पूरा साल पूरी मर्यादा के साथ संभाल कर रखा जाता है तथा पूजा अर्चना भी की जाती है। लेकिन शायद कुछ लोग इसकी मर्यादा को बनाए रखने में असमर्थ साबित हो रहे हैं। क्योंकि ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है कि भंगी चो में किसी द्वारा हनुमान जी के बाणे को फेंका गया था।

Advertisements

वहां से गुजर रहे एक भक्त ने जब बाणे को इस प्रकार देखा तो उसने तुरंत इसकी तस्वीर खींचकर हमें भेजी। इस तस्वीर को देखकर मन को काफी दुख लगा कि जिस बाणे को धारण करके पूरी मर्यादा से इसका पूजन किया जाता है उसे इस जर्जर हालत में चो की गंदगी भरी जगह में फेंकना बहुत ही बुरी बात है। अगर बाणा खंडित हो गया था तो संस्था सदस्यों को चाहिए था कि इसे पूरी मर्यादा के साथ या तो पानी में विसर्जित किया जाता या फिर इसे कहीं ऐसे स्थान पर रखा जाता जहां पर कम से कम इसकी मर्यादा तो बनी रहती। जिस संस्था न भी ऐसा किया उसे चाहिए कि वे इसे यहां से उठाकर मर्यादा के हनन को रोके।

अन्यथा आने वाले समय में ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए श्री हनुमान जी के बाणे धारण करने पर रोक लगाए जाने जैसी मांग भी उठने लगेगी। अब देखना यह होगा कि इस खबर के बाद संस्था सदस्यों की नींद टूटती है या फिर कोई और संस्था इसे उठाने के लिए आगे आती है।

1 COMMENT

  1. same on you all of you jisne b ye kia ek yhi to jisne hoshiarpur ko famous kr rkha tha log dur dur se dharashan krne ate hai enke really shame on you jisne b kia vo bhut jaldi apni life mein bhugtega

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here