कृष्ण गोपाल के.जी को कोलंबो प्लान के अधीन प्रशिक्षण प्राप्त करने का मिला प्रमाण पत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा नशों के मुकम्मल खात्मे के लिए शुरू किए गए मिशन के अंतर्गत सरकार ने 14 अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिल्ली में आयोजित करवाया था। इस ग्रुप में होशियारपुर के बडी ग्रुप के नोडल इंचार्ज सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेरगढ़ के इंग्लिश लेक्चरर कृष्ण गोपाल के. जी. भी शामिल हुए थे।

Advertisements

इसमें उन्होंने अलग-अलग देशों के विशेषज्ञों से नशे की रोकथाम के लिए अपनाई जाती विधियों के बारे में जानकारी हासिल की। आज कृष्ण गोपाल के .जी. जिले के 983 स्कूलों के अध्यापकों को स्कूलों में पढ़ रहे छठी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को नशे से मुक्त रखने के लिए आगे आकर काम करने को प्रेरित कर रहे हैं। स्कूल में ड्रग एडवाइजरी प्रोग्राम के तहत कोलंबो प्लान के अधीन प्रशिक्षण पास करने का प्रमाण पत्र स्कूल प्रिंसिपल राजन अरोड़ा ने कृष्ण गोपाल को सौंपा।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि नशा समाज के लिए घातक है। इसे समाप्त करने के लिए हम सबको आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि कृष्णगोपाल द्वारा प्राप्त किया गया प्रशिक्षण इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। इस अवसर पर लेक्चरर मनोज दत्ता, बलविंदर सिंह, अनीता रानी, जसवीर सिंह, दलजीत सिंह, नरेंद्र सिंह, संजीव कुमार, पुनीत कुमारी, मीना, दलजीत कौर, भूपिंदर कौर, मनजीत कुमार, हरविंदर सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here