बजवाड़ा स्कूल को बंद न किए जाने संबंधी साक्षी व राजीव ने जिलाधीश को सौंपा मांगपत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ जहां सरकार की तरफ से बेटी बचाओं बेटी पढाओ मुहिम को सार्थक ढंग से चलाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं वहीं, एस.बी.ए.सी. स्कूल बजवाड़ा में पढ़ रही बेटियों तथा अन्य विद्यार्थियों के भविष्य को दाव पर लगा दिया गया है। इस संबंध में साक्षी विशिष्ट, राजीव विशिष्ट व बजवाड़ा निवासियों ने जिलाधीश होशियारपुर अपनीत रियात से भेंट की तथा उन्हें बजवाड़ा स्कूल को बंद न किए जाने संबंधी एक मांग पत्र सौंपा।

Advertisements

इस मौके पर रपाजीव विशिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि यह स्कूल 1889 से चल रहा है तथा इस स्कूल के लिए जमीन को दान दिया गया था जिसके दस्तावेजों पर केवल इस जमीन को स्कूल के लिए प्रयोग करने के लिए ही कहा गया है। उन्होंने कहा कि सरका्र द्वारा लिया गया यह फैसला गलत है क्योंकि ऐसा करने से जो इस स्कूल से शिक्षा प्राप्त कर रहें हैं उन बच्चों का भविष्य दाव पर लग जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में 600 से अधिक बच्चे इस स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं जिनमें से करीब 240 लड़कियां हैं, तथा इस स्कूल को जहां शिफ्ट किया जाएगा वहां इमारत भी ठीक नहीं हैं, और वह करीब 5 से 7 किलोमीटर की दूरी पर हैं कई बच्चे व अभिभावक इतनी दूर पढऩे जाने के लिए संकोच करते हैं जिस कारण बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाएंगे। उन्होंने जिलाधीश से मांग की कि इस स्कूल को बंद होने से रोका जाए तथा बच्चे बिना किसी तनाव के इसी स्कूल में पढ़ाई कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here