अदालत के फैसले के बाद डेरा जवाहर दास सूसां में स्थिति तनावपूर्ण, कब्जा नहीं छोड़ रहे टकसाली

शाम चौरासी(द स्टैलर न्यूज़)। शाम चौरासी के गांव सूसां के प्रसिद्ध डेरा बाबा जवाहर दास जी में इस समय स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। गांव वासियों की मांग है कि डेरा गांव वासियों को ही दिया जाए और टकसाल वाले इसे छोडक़र चले जाएं।

Advertisements

गौरतलब है कि गांव सूसां में डेरा बाबा जवाहर दास जी की मजार पर बने डेरे पर मंगलवार रात को अदालत के फैसले के उपरांत स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है तथा इसकी सुरक्षा के लिए डेरे के सभी द्वारों पर पुलिस का सख्त पहरा लगा हुआ है।

डेरे के सभी गेट बंद कर श्रद्धालुओं को अंदर आने से रोका, गांव वासियों ने लगाया धरना

प्रशासन की तरफ से डेरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है ताकि कोई भी डेरे से अंदर या बाहर न आ-जा सके। माहौल को शांतिपूर्वक बनाए रखने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों ने मीडिया से दूरी बनाई रखी तथा उनके किसी भी सवाल का जवाब देने से साफ इंकार कर दिया।

जहां तक कि डेरे पर मौके के कब्जाधारी पक्ष ने भी कुछ भी कहने से इंकार किया है। गांव वासियों का कहना है कि डेरा बाबा जवाहर दास जी 3 पीढिय़ों से उनके गांव में ही है और डेरे में शुरू से ही 32 सदस्यी कमेटी थी पर पिछले साल कुछ उपस्थित 11 सदस्यों ने गांव वासियों तथा सदस्यों से विमर्श किए बिना डेरे का प्रबंधन दमदमी टकसाल वालों को सौंप दिया था।

जिसका कोर्ट में केस चल रहा था और मंगलवार को गांव वासी केस जीतने के बाद इसकी खुशी में आशीर्वाद लेने डेरे में गए तो डेरे में मौजूद कब्जा धारियों ने सभी गेट बंद कर दिए। जिसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और गांववासी डेरे को गांव वालों को सौंपने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन पर बैठ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here