मेहनत और विश्वास के साथ कुछ भी नामुमकिन नहीं: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कुझ भी नामुमकिन नहीं-अगर आप मेहनत, लगन और विश्वास के साथ कुछ भी करना की ठान लेते हो यह शब्द है डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल के जो उन्होंने बंबेली सीनियर सैकेंडरी स्कूल में आयोजित एक समारोह में डा. राज कुमार ने हलका चब्बेवाल के दस-बी सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के लिए दो लाख पचास हजार (2.50 लाख) स्पोट्र्स ग्रांट वितरित की। इनमें बंबेली, जंडोली, जेजों, भाम, बाडिय़ां कलां, चब्बेवाल, बस्सी कलां, बोहण, अत्तोवाल और राजपुर भाईयां के सीनियर सैकेंडरी स्कूल शामिल है।

Advertisements

हलके के सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के लिए 24.63 लाख की ग्रांट की जारी: डा. राज

डा. राज ने खुशी जाहिर की कि इन स्कूलों के लिए चोबीस लाख तरेहसठ हजार (24.63 लाख) की ग्रांट सरकारी द्वारा जारी की गई है। यह ग्रांट स्पोट्र्स किटें, लाईब्रेरी, यूनीफार्म, मैथ्स किट, स्कूल की रिपेयर और मेनटीनेंस तथा स्कूल की अन्य छोटी-छोटी जरूरतों के लिए स्कूल फंड के लिए प्रयोग की जाएगी। डा. राज ने कहा कि इससे पहले भी आठ (8)स्कूलों को एल.ई.डी. स्क्रीनें भी दी गई थी तथा बैंच भी बांटे गए। उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे तथा शिक्षा का स्तर उठाने के लिए प्रयत्नशील हैं। पंजाब में पच्चपन सो (5500) स्मार्ट स्कूल बनाए जा चुते हैं तथा इस दिशा में ओर भी ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

इस मौके पर डा. राज ने उन एन.आर.आई. भाईयों का भी धन्यवाद किया जो सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए सराहनीय योगदान डाल रहे हैं। विद्यार्थियों को स्पोट्र्स किटें बांटते हुए डा. राज ने उन्हें हल्लाशेरी दी कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलें भी बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए बहुत जरूरी है तथा मेहनत तथा निरंतर प्रेक्टिस के साथ बच्चे खेल जगत में अपना नाम हासिल कर अपने माता-पिता, अपने गांव व अपने स्कूल तथा अध्यापकों का नाम ऊंचा कर सकते हैं। इस मौके पर ग्रांट प्राप्त करने वाले सारे दस स्कूलों के प्रिंसिपल तथा फिजिकल एजुकेशन का स्टाफ मौजूद थे।

जिला शिक्षा अधिकारी (एस.ई.ओ) मोहन सिंह लेहल आदि भी इस समागम में शामिल हुए। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पानी के साथ स्नान करने वाला सिर्फ लिबास बदल सकता है, पर मैदान में पसीने के साथ नहाने वाला व्यक्ति इतिहास बदल सकता है।

इस मौके पर प्रिंसिपल भारत भूषण, सरपंच जोती बाला, विजय बंबेली, लेखक, स्टार क्लब के प्रधान इंद्रजीत राणा, सुखदेव सिंह पूर्व सरपंच, बलदेव सिंह उप प्रिंसिपल, लेक्चरर, संतोख सिंह, सुखविंदर पाल, मजिंदर कुमार, कुमारी नीलम, जीवन ज्योति, एस.एम.सी परमजीत कौर, नवजोत, रवि कुमार, स्कूल के चेयरमैन सरदार सोहन सिंह, सरदार रतन सिंह लेहल, अमरीक सिंह, गोपाल कृष्ण, डी.ई.ओ. मोहन सिंह आदि मौजूूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here