गांव बजवाड़ा में बहुरंग कला मंच ने ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ नाटक का किया प्रदर्शन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। बहुरंग कला मंच होशयारपुर की ओर से नशों के खिलाफ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के अधिकृत डीलर, पुंज ऑटोस के एम.डी. नवदीप शर्मा के प्रयासों से अशोक पुरी द्वारा लिखित व निर्देशत एक नाटक ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ का प्रदर्शन, गांव बजवाड़ा में किया गया। जिसमें एन.जी.ओ ’’इह जन्म तुहारे लेखे’’ के नरेश कुमार बंटी तथा पूर्व सरपंच राम लाल विशेष रूप से उपस्थित हुये। इस प्रोग्राू को सफल बनाने के लिए ऐजण्सी के जनरल मैनेजर सरदार इकबाल सिंह तथा सर्विस मैनेजर नरेश कुमार का विशेष योगदान रहा।

Advertisements

’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ नाटक में नाटककार ने एक परिवार पुलिस प्रशासन, राजनीतिक तंत्र, शिक्षण संस्थान तथा नौजवानों की भूमिका को नशों के संदर्भ में खुलकर बयान किया है। नाटककार सभी दर्शकों को नशों के प्रभाव की जानकारी देने तथा भावुकता से दर्शकों की आखों को नम करने में सफल हुआ है। इस नाटक में औरत (शरनजीत कौर) इंस्पैक्टर, (अमृतपाल) सिपाही तथा विद्याथी (गगनदीप तथा महेश कुमार), गायक कुलदीप माही, डोल (बंटी) तथा सूत्रधार अशोक पूरी ने एक किसान बुद्धीजीवि चिंतक तथा इतिहासकार का सुमेल करके दर्शकों को नशों के चल रहे रूझान के खिलाफ खड़ा करने में सफल हुआ है।

इस अवसर पर सरपंच प्रीति बैंस, पूर्व सरपंच राम लाल तथा एन.जी.ओ. के नरेश कुमार बंटी ने गांव में नशों के प्रभाव दर्शकों के साथ सांझे किए। इस अवसर पर नाटक के निर्देशक अशोक पुरी के साथ बात करते नवदीप शर्मा ने बताया कि उनकी संस्था नशों से जागरूक करवाने के लिए हमेशा लोगों के साथ खड़ा होगा तथा एक अच्छे पंजाब के सिरजने के लिए अपना येागदान डालता रहेगा।

इस अवसर पर नरेश कुमार बंटी, सरपंच राम लाल तथा बहुरंग कला मंच होशियारपुर के निर्देशक अशोक पूरी को सम्मानित किया गया। यह नाटक दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रहा तथा आगे से भी ऐसे कार्यक्रम करने के लिए पूर्व सरपंच राम लाल पुंज ने पुंज ऑटो तथा बहुरंग कलामंच होशियारपुर को हर तरह का सहयोग देने का भरोसा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here