8 मार्च को लोरेन स्कोग में “वंडर वूमैन” विषय के तहत धूमधाम से मानया जाएगा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:मुक्ता वालिया। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च दिन सोमवार को “वंडर वूमैन” विषय अधीन लोरेनसकोग (नॉर्वे) में बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है, जिसमें लोरेनसकोग (नॉर्वे) की मेयर रागनहलड बेरगहम मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल होंगे। इस संबंधी जानकारी देते हुए इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस यूरोप की महिला विंग की प्रधान डा. सोनिया कनवीनर यूरोप ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि इस समागम की मुख्य वक्ता प्रसिद्ध लेखिका और पत्रकार नीना हानसेन हैं और स्टेज सचिव की भूमिका नोरिजन निभाएंगे।

Advertisements

इस समागम दौरान अलग-अलग देशों में बढिय़ा काम करने वाली ‘वंडर वूमैन’ को सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि संसार भर में आबादी में से आधी संख्या महिलाओं की है। परन्तु यह बहुत दुख वाली बात है कि महिलाओं को मर्द प्रधान समाज में हमेशा ही दबा कर ही रखा जाता है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के विकास से बिना समाज का विकास असंभव है। इसलिए महिलाओं को सम्मान देना समाज की प्राथमिक जि़मेवारी है। महिलाओं को उनके के हकों प्रति जागरूक करने के लिए यत्न करने पड़ेंगे और समाज में बढिय़ा काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित करना चाहिए जिससे औरतों में आत्म विश्वास पैदा हो सके। डा सोनिया ने समागम में महिलाओं को अधिक -चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here