अविनाश खन्ना ने स्वतंत्रता सैनानी व शहीद सैनिक गैलरी के रूप में नगर को दी ऐतिहासिक धरोहरें: डा.घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया/जतिंदर प्रिंस। यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब के अध्यक्ष डा. रमन घई ने पूर्व सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राये खन्ना का होशियारपुर जिले के साथ-साथ पंजाब के लोगों को होशियारपुर जिले से संबंधित स्वतंत्रता सैनानियों व शहीद सैनिकों की गैलरियां बनाने के लिए धन्यवाद किया। डा. रमन घई ने कहा कि भविष्य में आने वाली युवा पीढिय़ों के लिए देश की स्वतंत्रता व देश की आजादी को कायम रखने के लिए होशियारपुर के वीरों द्वारा दिए गए बलिदानों संबंधी जिले के इतिहास की जानकारी मिलेगी।

Advertisements

-यूथ सिटीजन कौंसिल ने खन्ना का एम.पी. लैंड से ऐतिहासिक धरोहरें बनाने के लिए किया धन्यवाद

डा. घई ने कहा कि श्री खन्ना द्वारा 1 करोड़ 6 लाख रूपये की लागत से बनवाई यह स्वतंत्रता सैनानी व शहीद सैनिक गैलरियां आने वाले समय में होशियारपुर के लिए ऐतिहासिक धरोहरों के रूप में स्थापित होगी तथा भविष्य में कई वर्षों व पीढिय़ों के लिए यह प्रेरणादायक होगी। डा. घई ने खन्ना जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि होशियारपुर में किसी भी लोकसभा अध्यक्ष का पहली बार आना भी ऐतिहासिक क्षण था।

डा. घई ने कहा कि ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष का अपने संबोधन में कहना कि खन्ना जी द्वारा बनाई गई स्वतंत्रता सैनानी व शहीद सैनिक गैलरियों की तर्ज पर देश में सभी सांसदी हलकों में सांसदों को ऐसी अपने-अपने जिलों से संबंधित गैलरियां बनाने के लिए प्रेरित करना भी होशियारपुर के लिए गर्व की बात है। लोकसभा अध्यक्ष बिरला के होशियारपुर आगमन के दौरान यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब ने उन्हें कौंसिल की ओर से सम्मानित करते हुए दोबारा होशियारपुर आने का न्यौता दिया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष पंकज शर्मा, एडवोकेट नवजिंदर बेदी, मनोज शर्मा, एडवोकेट दिलबाग सिंह बागी, डा. विशिष्ट कुमार, डा. राज कुमार सैनी, योगेश कुमरा, अनिल कोहली, मोहित संधू, मयंक शर्मा, एस.एम.सिद्धू, अश्विनी छोटा आदि कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here