चिटफंड कंपनी के 3 आरोपियों में से एक गिरफ्तार, पीडि़तों ने थाना प्रभारी का जताया आभार

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। तलवाड़ा पुलिस ने चिटफंड कंपनी के तीन आरोपियों जिन पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज था। उनमें से एक महिला आरोपी को सोमवार को दबिश देकर हिरासत में ले लिया गया है। जिसकी खबर मिलते ही चिटफंड कंपनी के पीडि़त लोगों ने मंगलवार को थाना प्रभारी भूषण सेखडी व उनकी टीम को हार पहनाकर सम्मानित किया। पिछले लंबे समय से पीडि़त लोग सुखदेव डडवाल के नेतृत्व में आरोपियों को हिरासत में लेकर उन पर कार्रवाई करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

Advertisements

मामला-तलवाड़ा में खुली चिटफंड द्वारा लोगों से धोखाधड़ी करने का

जिनमें से एक आरोपी महिला जो मुख्यआरोपी रूपिंदर सिंह उर्फ रिक्की की पत्नी है, को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लेने से ठगी के शिकार लोगों में तलवाड़ा पुलिस के प्रति विश्वास ओर बड़ गया है। यह बातें सुखदेव डडवाल ने बताते हुए कहा कि 2015 में तलबाडा में खुली चिटफंड कंपनी फौरचून प्रीमियम नेटमार्ट प्राकलिक कंपनी ने अपनी अलग-अलग स्कीमों के तहत कई लोगों से लाखों रूपए की राशी इक्_ा की थी। जिसे कंपनी मालिक रूपिंदर सिंह उर्फ रिक्की 2018 में लोगों के खून-पसीने की कमाई इक्_ा करके तलवाड़ा से फरार हो गया था।

जिसके तुरंत बाद ही तलवाड़ा पुलिस को कुछ पीडि़त लोगों ने रिक्की के खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत दी थी, पर एक वर्ष के बाद तलबाडा पुलिस के तत्कालीन जांच अधिकारीयों ने भ्रष्टाचार करके 6 आरोपियों में से केवल 3 पर ही 9 जून 2019 को केस दर्ज किया था।ओर केस दर्ज होने के 8 महीने बीत जाने के बाद भी तलबाडा पुलिस द्वारा उक्त तीनों आरोपियों को हिरासत में न लिए जाने के चलते लोग संघर्ष की राह पर थे।पर थाना तलबाडा के प्रभारी का पदभार संभालने के बाद भूषण सेखडी ने लोगों को विश्वास दिलाया था कि तीनों आरोपी ज्लदि पुलिस हिरासत में होंगे।जिसकी शुरुआत सोमवार को हो जाने से पिडित लोगों का विश्वास तलबाडा पुलिस के प्रति बढा है।ओर यह भी आस जगी है कि भारत का कानून पीडि़त लोगों से ठगे गए रूपए आरोपी लोगों से वापिस दिलवाने का काम भी करेगा।

वहीं थाना तलबाडा के एसएचओ भूषण सेखडी ने कहा कि उन्होंने पदभार संभालने के बाद पीडि़त लोगों को अश्वासन दिलवाया था कि पुलिस इस केस में अपना काम पूरा ईमानदारी से करते हुए ज्लदि ही आरोपीयों को हिरासत में ले लेगी।जिसमें से एक को हिरासत में ले लिया गया है ओर बाकी दोनों आरोपी भी ज्लदि ही पुलिस की हिरासत में होंगें।हिरासत में ली गई आरोपी महिला को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस कोर्ट से रिमांड लेगी। जिसके बाद रहते दोनों आरोपीयों को पकडने के लिए पुलिस तेजी से कार्य करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here