डा. राज ने कोरोना संबंधी पुलिस व एस.एम.ओ. को किया लामबंद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। देश भर में महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते केस एक चिंता का विषय है तथा केन्द्र व राज्य सरकारें इससे बचाव के लिए तथा लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न तरीके अपना रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा भी रोजाना इस संबंधी जानकारी जनता तक पहुंचाई जा रही है तथा सुचेत किया जा रहा है। सरकार के प्रयासों में अपना योगदान डालते हैं तथा अपने हलका वासियों की सेहत सुरक्षा को लेकर विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार निरंतर काम कर रहे हैं।

Advertisements

आज डा. राज ने हलका चब्बेवाल थाने में चब्बेवाल के थाना प्रभारियों व एस.एम.ओ. के साथ विशेष मुलाकात की तथा उन्हें कोरोना वायरस के साथ निपटने संबंधी तैयारियों संबंधी विचार विमर्श किया। डा. राज ने कहा कि हमारे पुलिस कर्मी भी पब्लिक के साथ सीधा संपर्क में आते हैं। जिस कारण उन्हें भी अपने बचाव के लिए अधिक ध्यान देने की जरूरत है। डा. राज ने पुलिस कर्मचारियों को कहा कि इस गंभीर बीमारी को ऐसे काबू करना होगा जैसे कि कुख्यात अपराधियों का पूरी तरह अलर्ट होकर सामना करते हैं।

इस मौके पर मौजूद डाक्टरों को उन्होंने कहा कि हम सभी आपके धन्यवादी हैं कि आपने फ्रंट लाइन से इस वायरस से बचाव के लिए तथा इलाज के लिए तैयारियों में जुटे हुए हो। डा. राज ने कहा कि इसको एक कैंसर जैसी बीमारी की तरह गंभीरता के साथ लिया जाए। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि पुलिस स्टेशनों में भी सेफ्टी किटें (मास्क, दस्ताने, सैनीटाइजऱ) आदि दिए जाएं ताकि वह कोई भी केस आने पर पूरी तरह तथा अपनी व्यक्तिगत सेफ्टी के साथ जाएं। उन्होंने पुलिस मुलाजिमों को हिदायत की कि जरूरी चीजों, राशन- सब्जी आदि की काला बाजारी न होने दी जाए।

डा. राज ने आम जनता को यह भी अपील की कि अगर मास्क न मिले तो घबराने की जरूरत नहीं अपने रूमाल, में टीशू पेपर रखकर मुंह पर बांध लिया जाए। यहां, वर्णनयोग्य है कि बीते सप्ताह जब कोरोना के बारे लोग ज्यादा गंभीर नहीं थे, तब भी डा. राज ने चब्बेवाल में – दूरों नमस्ते- एक जागरूकता सैमीनार तथा पैदल मार्च निकालकर लोगों को इस वायरस से बचाव के लिए जागरूक किया था। इसमें उन्होंने सावधानी के तौर पर लोगों को हाथ न मिलाने की ताजदीद करते हुए दूर से नमस्कार करने की सलाह की थी।इस मौके पर एस.एम.ओ. चब्बेवाल नरिंदर एस.एच.ओ. मेहटीयाना,प्रदीप एस.एच.ओ. माहिलपुर, सुखविंदर एस.एम.ओ. पालदी, बलविंदर सिंह ने डा. राज के साथ विचार विमर्श किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here