बेहतरीन पहल: सब्जी-फल विक्रेता पर वालंटियर रखेंगे नजर, प्रशासन को देंगे फील्ड की फीडबैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन होशियारपुर ने कालाबाजारी पर नकेल कसने के लिए व फील्ड में सही फीडबैक लेने के लिए एक बेहतरीन पहल करते हुए सिविल डिफैंस के वालंटियर तैनात किए हैं। आज सब्जी मंडी होशियारपुर में डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने सिविल डिफैंस के वालंटियरों को रवाना किया व इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सिविल डिफैंस के करीब 100 वालंटियरों को तैनात किया गया है व इन वालंटियरों को जहां वार्ड स्तर पर सब्जी व फल बेचने वाले विक्रेताओं पर नजर रखने के लिए कहा गया है, वहीं कफ्र्यू का उल्लंघन सहित फील्ड में सही फीडबैक प्रशासन को देने के लिए कहा है।

जिला प्रशासन के आंख व कान बनेंगे सिविल डिफैंस के वालंटियर: जिलाधीश

उन्होंने कहा कि जिले में कालाबाजारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी व यदि ऐसा सामने आता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने वालंटियरों को रवाना करते हुए कहा कि सब्जी व फल बेचने वाली रेहडिय़ों व अन्य छोटे टैंपो की लगातार चैकिंग यकीनी बनाई जाए, ताकि आम जनता तक सही रेट पर ही फल व सब्जी मुहैया करवाई जा सकें।

-जिलाधीश ने सब्जीमंडी से वालंटियर को वार्डों के लिए किया रवाना

अपनीत रियात ने कहा कि सिविल डिफैंस के इन वालंटियरों की ओर से वार्ड स्तर पर यह भी चैक किया जाएगा कि कफ्र्यू संबंधी कहीं उल्लंघन तो नहीं हो रहा है। इसके अलावा वार्डों की समस्याओं सहित फील्ड की सही फीडबैक इनकी ओर से प्रशासन के ध्यान में लाई जाएगी, ताकि तुरंत कार्रवाई यकीनी बनाई जा सके।

– कहा, जरुरत से अधिक कीमत वसूलने वालों पर की जाएगी कानूनी कार्रवाई

उन्होंने वालंटियरों की हौंसला आफजाई करते हुए कहा कि वे प्रशासन के आंख व कान बनकर पूरे उत्साह व तनदेही से अपनी जिम्मेदारी निभाएं। इस मौके पर उन्होंने जहां सब्जी व फल विक्रेताओं, रेहडिय़ों, छोटे टैंपो वालों से बातचीत करते हुए जरुरत से ज्यादा कीमत न वसूलने की हिदायत की, वहीं सिविल डिफैंस के वालंटियरों को लगातार वार्डों का दौरा यकीनी बनाने के लिए भी कहा, ताकि वालंटियरों की रिपोर्ट के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here