फल व सब्जियों की निर्विघ्न सप्लाई यकीनी बनाने के लिए सहायक साबित हो रहे हैं सिविल डिफैंस वालंटियर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि फल व सब्जियों की निर्विघ्न सप्लाई घरों तक यकीनी बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त किए गए सिविल डिफैंस वालंटियर सहायक साबित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि वांलटियरों की ओर से जहां रेहडिय़ों व छोटे टैंपो की चैकिंग की जा रही है, वहीं वार्डों की किसी भी तरह की समस्याओं के बारे में प्रशासन को परिचित करवाया जा रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इनकी ओर से यह यकीनी बनाया जा रहा है कि कोई भी फल व सब्जी विक्रेता जरुरत से ज्यादा अधिक कीमत न वसूले।

इसके अलावा फील्ड की सही रिपोर्ट प्रशासन को मुहैया करवाने के लिए जरुरतमंदों तक सुविधाएं पहुंचानी आसान हो गई है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जनता की समस्याओं के हल के लिए सिविल डिफैंस के वालंटियर तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सिविल डिफैंस के 100 वालंटियरों को तैनात किया गया है व इन वालंटियरों की ओर से रोजाना वार्डों का दौरा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन सभी वालंटियरों के वार्ड स्तर पर मोबाइल नंबर सार्वजनिक किए जा चुके हैं व जहां भी जनता को फल व सब्जियों की सप्लाई आदि की कोई समस्या आती है, तब उनकी ओर से इन वालंटियरों के ध्यान में लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनकी ओर से रिपोर्ट के चलते तुरंत अधिकारियों को संबंधित सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि वालंटिय वार्डों में सामाजिक दूरी बरकरार रखने के लिए योगदान दे रहे हैं।

अपनीत रियात ने कहा कि जिले में कालाबाजारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी व यदि ऐसा सामने आता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सिविल डिफैंस के इन वालंटियरों की ओर से वार्ड स्तर पर यह भी चैक किया जा रहा है कि कफ्र्यू संबंधी कहीं उल्लंघन तो नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here