सरकारी अस्पताल शामचौरासी में नहीं हो रहा सरकार के निर्देशों का पालन, सोशल डिस्टेंस नहीं रख रहे मरीज

शाम चौरासी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: दीपक मट्टू। कोरोना महामारी के चलते सरकार तथा प्रशासन द्वारा लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग तथा एहतियात बरतने की बार-बार हिदायत की जाती है तथा स्वास्थ्य विभाग जिसे इस समय लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना चाहिए लेकिन विभाग इस ओर ध्यान न देकर अपने कर्तव्यों से बचता नजऱ आ रहा है। जानकारी अनुसार रोजाना ओ.पी.डी. में चैकअप करवाने वाले मरीजों द्वारा अस्पताल में लंबी लाइनें लगाई जाती हैं तथा इस दौरान लोगों की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जाता। जिस प्रकार बैंकों, सब्जी, दवाईयों तथा अन्य जरूरी दुकानों पर लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने के लिए 1 मीटर की दूरी पर निशान बनाए गए हैं वहीं अस्पातल में जांच करवाने आए मरीजों के लिए ऐसा कुछ नहीं है बल्कि लोगों द्वारा डाली गई भीड़ कही न कही खतरे को बुलावा दे रहा है। क्योंकि, अस्पताल स्टाफ द्वारा भी लोगों को निर्देशों का पालन नहीं करवाया जा रहा है।

Advertisements

गौरतलब है कि सरकारी अस्पतालों में अकसर मरीज ही जांच करवाने आते हैं तो ऐसे में अगर अस्पताल प्रशासन ही नियमों में ढील बरत कर इसकी उल्लंघना करने लगे तो आम जनता पर क्या प्रभाव हो सकता है इसका अंदाजा महज ही लगाया जा सकता है।

इस मौके पर हमारे पत्रकार द्वारा अस्पताल में जांच करवाने आए लोगों से बात की तो लोगों ने बताया कि अस्पताल स्टाफ का मरीजों के साथ जानवरों से भी बदत्तर व्यवहार करते हैं।
इस संबंधी अस्पताल के एस.एम.ओ हरबंस लाल से बात की गई जिसपर गैरजिम्मेदाराना जवाब देते हुए कहा कि इसमें वे कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि वह लोगों से झगड़ नहीं सकते। पुलिस को सूचना देने संबंधी पूछने पर उन्होंने इसका कोई ठोस जवाब नहीं दिया। जिससे साफ जाहिर हो रहा था कि अस्पताल प्रशासन इस महामारी के लिए गंभीर नहीं है तथा वे सरकार की हिदायतों को कुछ नहीं समझते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here