अस्वस्थ होने पर करवाया था कोरोना टैस्ट, रिपोर्ट नैगेटिव आई तो लौटा घर, जिलाधीश ने सराहा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से जहां सख्ती से कफ्र्यू लागू किया जा रहा है वहीं सामाजिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। यह सामाजिक रिश्तों को मजबूत करने की मिसाल तब सामने आई जब गांव हरदोखानपुर के एक व्यक्ति ने हैल्पलाइन 104 पर फोन कर कोरोना के लक्षण महसूस करने की जानकारी दी।

Advertisements

– एस.डी.एम. ने हरदोखानपुर जाकर लोगों को एक दूसरे का साथ देने का दिया संदेश

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से इस व्यक्ति को सिविल अस्पताल में लाया गया व सैंपल नैगेटिव आने पर गांव वापिस छोड़ दिया गया। उक्त व्यक्ति के साथ गांव में किसी तरह का भेदभाव न हो इस लिए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने स्वयं इस जागरुक व्यक्ति की सराहना की और उनके निर्देशों पर एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन भी गांव पहुंचे। उन्होंने हरदोखानपुर के इस व्यक्ति को साथ लेकर गांव वासियों को एक संदेश दिया कि मौजूदा हालात में डिस्टेंस मेंटेन करते हुए एक दूसरे का साथ बहुत जरुरी है।

एस.डी.एम. ने कहा कि इस व्यक्ति ने एक बेहतरीन पहल करते हुए स्वेच्छा से स्वास्थ्य विभाग को परिचित करवाया कि उसको कोरोना वायरस के लक्षण महसूस हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि इस व्यक्ति का सैंपल नैगेटिव आया है और इसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है फिर भी इस व्यक्ति की ओर से की गई यह पहलकदमी प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि वे उक्त व्यक्ति के गांव इस लिए गए ताकि लोगों में इसके प्रति कोई भेदभाव की भावना न हो क्योंकि वह पूरी तरह से स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि सामाजिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए एक अच्छा संदेश पहुंचाने के लिए उनकी इच्छा थी कि इस व्यक्ति को गले लगाया जाए लेकिन सामाजिक दूरी बरकरार रखने के निर्देशों का पालन करते हुए वे ऐसा नहीं कर सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जागरुकता व सावधानी अपना कर ही कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण महसूस होते हैं तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करे। उन्होंने गांव वासियों को यह भी कहा कि कोरोना वायरस से पीडि़त व्यक्ति ठीक भी हो रहे हैं, इस लिए घबराने की जरुरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here