सीमावर्ती क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे आई.जी बोले जनता का घर में रहना ही देशसेवा

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत चल रहे तालाबंदी (लॉकडाउन) के दौरान सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक (इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस ) जम्मू मुकेश सिंह ने सीमावर्ती जिला राजौरी व पुंछ का दौरा कर जनता से आग्रह किया कि जनता का घर में रहना ही देशसेवा है। बेफजूल घरों से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि राजौरी से कोरोना वायरस से तीन मामले पोजिटिव आने के बाद जिस तरह से हालात बने थे लॉकडाउन की बजह से इस पर अंकुश लग पाया है। उन्होंने लॉकडाउन में सहयोग कर रहे लोगों का शुक्रिया भी अदा किया। दोपहर 3 बजे वह वापस जम्मू के लिए रवाना हो गए। आईजी के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी गई थी।

Advertisements

सोमवार को हवाई मार्ग से आईजी पुंछ पहुंचे और पुलिस अधिकारियों व जवानों से मिल पुंछ नगर का निरीक्षण किया और सूरतेहाल का जायजा लिया उसके उपरांत पुलिस आला अधिकारी मुकेश सिंह चापर से राजौरी पहुंचे और नगर का दौरा करने निकल गए। सडक़-गली चौराहे पर तैनात जवानों से भी मिले और नगर, सडक़-गलियों का निरीक्षण किया और देखा कि लोग किस तरह से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। वह ड्यूटी पर तैनात जवानों से भी मिले। राजौरी नगर के दौरे के दौरान उन्होंने इक्का-दुक्का लोगों से पूछताछ करने के साथ हालचाल भी जाना। कुछ समय उन्होंने थाना क्षेत्र राजौरी के अंतर्गत नगर पुलिस चौकी में बिताया। इस मौके पर राजौरी-पुंछ रेंज के डीआईजी पुलिस विवेक गुप्ता, एसएसपी राजौरी चंदन कोहली अन्य अधिकारी जवान मौजूद थे। वहीं उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन की पालना दृढ़ता से की जाए। जहां किसी भी प्रकार की मैन मूवमेंट नहीं होनी चाहिए।

समय-समय पर नगर-गांवों का दौरा करने के साथ और लोगों से कानून का पालन करने की अपील करते रहें। वहीं उन्होंने मीडिया के जरिये लोग से आपील करते हुए कहा वह बेफिजूल घरों से बाहर ना निकले और तालाबंदी का पालन करें ताकि इस महामारी पर निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि राजौरी में कोरोना के तीन संक्रमित मामले आने के बाद जिस तरह के हालात बने थे लॉकडाउन की वजह से ही इस पर अंकुश लग पाया है। और उन्होंने जनता का शुक्रिया अदा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here