जिले में पिछले 21 दिनों से नहीं आया कोई पाजीटिव केस: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में पिछले 21 दिनों में कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी पाजीटिव केस सामने नहीं आया है ,जो कि जिले के लिए सुखद समाचार है। उन्होंने जिला वासियों का धन्यवाद प्रकट करते हए कहा कि जिस तरह पहले घरों में रहकर सहयोग दिया गया है, इसी तरह अब भी सहयोग दिया जाए, ताकि एकजुटता के साथ कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सके। उन्होंने होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों को भी अपील की है कि वे इस नाजुक घड़ी में प्रशासन का साथ दें। उन्होंने उम्मीद प्रकट की कि जिसन तरह पिछले 21 दिनों से कोई पाजीटिव केस सामने नहीं आया, उस हिसाब से जल्द ही जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया जाएगा।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक जिले में 6 पाजीटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से तीन मरीज होकर ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि दो मरीज अभी भी आईसोलेशन वार्ड में है, परंतु उनकी स्थिति बेहतर है व जल्द ही ठीक होने पर वे घर भेज दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से जिले में केवल एक मरीज की ही मौत हुई है। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित ईटली से आए एक व्यक्ति जिसका अमृतसर में ही इलाज चल रहा था, जो कि ठीक होकर अपने गांव खनूर, होशियारपुर जा चुका है।

अपनीत रियात ने स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी ओर से निभाई गई तनदेही से ड्यूूटी के चलते ही हम इस वायरस को फैलने से रोक पाए हैं। उन्होंने साथ ही जिला पुलिस के साथ फ्रंट लाइन पर काम करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जिले के गांवों ने अग्रणी भूमिका निभाई है, जिसके चलते 1403 गांवों की ओर से स्व-एकांतवास को अपनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस नाजुक दौर में गांवों ने प्रशासन का साथ देकर कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here