राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भाई घन्हैया जी ब्लड बैंक में लगाया 3 दिवसीय रक्तदान कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। विश्व में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते आज कई सामाजिक संस्थाओं द्वारा उन लोगों के लिए हाथ बढ़ाया गया है। इस महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाऊन में रोजाना कमाई करने वाले मजदूर वर्ग के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जिसके तहत सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीतिक संस्थाओं द्वारा उनकी जरूरतें पूरा करने के लिए लंगर आदि लगाए जा रहे हैं।

Advertisements

इसी बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ होशियारपुर की तरफ से पिछले 45 दिनों से लोगों की सेवा में लगे सदस्यों ने 5 से 7 मई 2020 तक रक्तदान कैंप का आयोजन किया है। कैंप के पहले दिन 40 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। संघ के सदस्यों ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि 3 दिन तक चलने वाले इस कैंप में लगभग 100 यूनिट रक्त एकत्र किया जाएगा ताकि इस संकट के समय में ब्लड बैंकों में चल रही रक्त की कमी को पूरा किया जा सके।

इस अवसर पर माडल टाऊन स्थित भाई कन्हैया जी चैरीटेबल ब्लड बैंक के प्रबंधकों ने बताया कि लाकडाऊन दौरान सिविल अस्पताल से कोई भी जरूरतमंद मरीज रक्त के लिए आएगा उसे बिना टेस्टिंग चार्ज रक्त मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक 100 के करीब जरूरतमंद लोगों को बिना टेस्टिंग चार्ज के रक्त मुहैया करवाया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here