प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचाई जाएंगी व्यापारियों की मांगें: सोम प्रकाश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। लोकडाउन के बाद व्यापारियों का रही समस्याओं के समाधान के लिए उनकी मांगें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंचाई जाएगी। उक्त विचार केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश कैंथ द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहे।सोमप्रकाश ने बतौर सांसद एक साल पूरा करने पर जिला भाजपा उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया, विजय सूद व जिला व्यापार सेल अध्यक्ष दर्पण गुप्ता के नेतृत्व में होशियारपुर शहर के व्यापारियों, दुकानदार एसोसिएशन आदि से मुलाकात कर उनकी समस्याए जानी।

Advertisements

सोमप्रकाश ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लगे लोकडाउन के कारण सारा देश पूर्णत: बन्द रहा जिस कारण आमजनमानस आर्थिक रूप से पटरी से उतर गया था।लेकिन देश के प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच से आर्थिक पैकेज की घोषणा करके देश की अर्थव्यवस्था को वापिस पटरी पर लाने का अभूतपूर्व प्रयास किया गया है। सोमप्रकाश ने कहा कि होशियारपुर के विभिन्न-विभिन्न व्यापारियों व दुकानदार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुलाकात के दौरान उनको व्यापार के समय आ रही परेशानियों को साँझा किया।

सोमप्रकाश ने कहा कि व्यपारियों की मांग है कि उनकी बैंक की सीसी लिमिट पर ब्याज कम किया जाए और किश्तें आगे कर दी जाए। कारोबार की सुगमता के लिए हिमाचल प्रदेश में आने-जाने की मनाही खत्म करवाई जाए। इसके अलावा लोकडाउन व करफ्यू की मार झेल कर अभी दुकानदार भाई अपने पैरों पर नही आये इसलिए उन्हें राहत देने के लिए तीन महीने के बिजली के बिल,पानी व सीवरेज के बिल, बच्चों की स्कूल फीस, सरकारी दुकानों का किराया, प्रोपर्टी टैक्स आदि माफ होना चाहिए।

सभी दुकानदारों व व्यापारियों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने कहा कि बैंक की लिमिट व अन्य राज्यों में कारोबार की छूट जैसी मांगे वह प्रधानमंत्री श्री मोदी से खुद मिलकर उनके समक्ष रखेंगे। सोमप्रकाश ने कहा कि तीन महीने के बिजली बिल,पानी सीवरेज बिल,स्कूल फीस,आदि मामले राज्य सरकार के अधीन है जिसे वह अपने स्तर पर और पार्टी प्लेटफार्म के जरिए भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आगे यह मांगे रखेंगे और जल्द इसे लागू करवाने के लिए प्रयत्न करेंगे।इस मौके पर उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, जिलाध्यक्ष विजय पठानिया, विनोद परमार, निपुण शर्मा, साहिल कैंथ, आनंदवीर सिंह, रणजीत सिंह राणा, अश्विनी गैंद, चिंटू हंस, शिव कुमार काकू, विपुल वालिया, यशपाल शर्मा, मोहित कैंथ, रामदेव यादव, शाखा बग्गा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here