करफ्यू दौरान जन्म-मृत्यु पंजीकरण में आई समस्या का समाधान करे सरकार: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। करफ्यू व लॉकडाऊन के दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़ कर बाकी सभी सरकारी कार्यालय बन्द थे, जिस कारण बहुत से लोग जन्म व मृत्यु का पंजीकरण समय पर नहीं करवा पाए। अब जब वो यह पंजीकरण करवाने के लिए अधिकृत अदारे में जाते हैं, तो उन्हे समय पर पंजीकरण न करवाने की बात कह कर अन्य जरूरी कारवाई करने के लिए कहा जा रहा है, जिससे उन्हें भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंधी आज लोगों ने यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ से उनके कार्यालय में भेंट कर उन्हे पेश आ रही इस समस्या से अवगत करवाया व इस समस्या का समाधान निकालने की अपील की।

Advertisements

लोगों की मुश्किल को सुनते हुए तलवाड़ ने कहा कि करफ्यू व लॉकडाऊन के दौरान बहुत सी सेवाओं को पूर्ण करने का समय केन्द्र सरकार ने बढ़ाया है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार को भी चाहिए कि वो जन्म व मृत्यु पंजीकरण सेवा को करफ्यू के समय की ढील में गिने, जिस से लोगों को सुविधा मिल सके। इस मौके पर तलवाड़ ने नगर निगम होशियारपुर के कमिश्रर से इस समस्या के संबंध में चर्चा की, जिस पर निगम कमिश्रर ने उन्हे आश्वासन दिलवाया कि एक-दो दिन में इस समस्या का स्थाई हल निकाल लिया जाएगा।

इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश सचिव नीति तलवाड़, कमलजीत सेतिया, शीतल, अंकित शर्मा, दीपक कुमार, कुंदन लाल, प्रवीण सैनी, मोना, लाडी मेहतपुरिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here