मानवता की सेवा में भाविप कर रही है सराहनीय कार्य:जिलाधीश अनिंदिता मित्रा

unnamed
-भाविप 26 नवंबर को आयोजित करेगी बनावटी अंग लगाने का कैंप, जिलाधीश ने जारी की प्रचार सामग्री- माया देवी लाभ चंद जैन चैरीटेबल हैल्थ सैंटर माल रोड होशियारपुर में होगा आयोजन:संजीव अरोड़ा-

होशियारपुर। भारत विकास परिषद की तरफ से 26 नवंबर दिन शनिवार को आयोजित किए जा रहे निशुल्क विकलांग सहायता शिविर संबंधी प्रचार सामग्री जारी की गई। परिषद द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम की प्रचार सामग्री जिलाधीश अनिंदिता मित्रा ने जारी की। इस मौके पर जिलाधीश ने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा मानवता की सेवा के लिए समय-समय पर जो प्रकल्प चलाए जाते हैं उसका समाज के अलग-अलग वर्गों व जरुरतमंद लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा चलाए जाते समाज सेवी कार्यों में भारत विकास परिषद का सहयोग सराहनीय है। उन्होंने परिषद को अपनी तरफ से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

Advertisements

इस मौके पर परिषद के प्रांतीय संयोजक संजीव अरोड़ा ने एन.एस.आई.सी. के सहयोग से लगाए जा रहे इस कैंप के आयोजन संबंधी विस्तृत जानकारी देते हुए जिला प्रशासन से जरुरतमंद लोगों की सूची की मांग की ताकि उन्हें भी इस कैंप का लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि कैंप माया देवी लाभ चंद जैन चैरीटेबल हैल्थ सैंटर माल रोड नजदीक शिमला पहाड़ी होशियारपुर में आयोजित किया जा रहा है। संजीव अरोड़ा ने बताया कि कैंप में जरुरतमंद लोगों को बनावटी अंग वितरित किए जाएंगे, जिनमें बाजु, कैल्पिर, सुनने की मशीन, व्हील चेयर, ट्राईसाइकिल इत्यादि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि लाभ लेने वाले लोग अपना आधार कार्ड/वोटर कार्ड, विकलांगता प्रमाण पत्र तथा आमदन का प्रमाण पत्र पंचायत सदस्य या पार्षद द्वारा प्रमाणित किया हुआ साथ लेकर आएं। इस अवसर पर परिषद को सहयोग के लिए जिलाधीश अनिंदिता मित्रा का आभार व्यक्त करते हुए परिषद के अध्यक्ष जगमीत सिंह सेठी व महामंत्री राजिंदर मोदगिल ने कहा कि परिषद की तरफ से यह प्रयास रहता है कि जरुरतमंद लोगों की शिनाख्त करके उनकी हर संभव सहायता की जाए ताकि वे भी समाज की मुख्य धारा के साथ जीवन जी सकें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कृतृम अंग लेने के लिए अपने साथ उक्त दस्तावेज जरुर लेकर आएं ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर आज्ञापाल सिंह साहनी, तिलक राज शर्मा व तिलक राज शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here