मर गया जमीर: भाई ही निकला भाई का कातिल

Report By:- Capt. Munish Kishore/Preeti Sharma/Cameraman Lakhwinder Lucky

Advertisements

-आरोपी भाई ने हत्या के बाद तक्खनी गांव के चो में पैट्रोल डालकर जला दिया था भाई का शव- सूचना देने वाले से मिले सुराग पर पुलिस ने की जांच और पहुंची मुख्य आरोपी तक- भाई ने चंद सिक्कों के लिए अपने दोस्त के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम- निहंग बाणे में था मृतक जसवीर, नहीं हुई थी शादी-

होशियारपुर। होशियारपुर के कस्बा हरियाना में 19 नवंबर 2016 को गांव तक्खनी में मिले एक अधजले शव के मामले को सुलझाते हुए हरियाना पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक मृतक का सगा भाई भी शामिल है, जिसने चंद सिक्कों के लिए अपने भाई को मौत के घाट उतार दिया।

crime-23
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल द्वारा इस केस को गंभीरता से लेते हुए एस.पी. (डी) हरप्रीत सिंह मंडेर पी.पी.एस. पर आधारित टीम बनाकर केस को हल करने के निर्देश जारी किए गए थे। टीम में डी.एस.पी. सर्बजीत सिंह पी.पी.एस. (देहाती), डी.एस.पी. सुखअमृत सिंह रंधावा, थाना हरियाना प्रभारी मनजीत सिंह व सी.आई.ए. स्टाफ शामिल था ने मामले की गहनता से जांच करते हुए सूचना देने वाले व्यक्ति द्वारा दी गई जानकारी पर कार को ट्रेस किया और उसके बाद पुलिस ने मृतक के भाई और इस घटना में शामिल उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई कार भी बरामद कर ली है।

crime-23-1
इस मामले संबंधी पत्रकारों को जानकारी देते हुए एस.पी. हरप्रीत सिंह मंडेर ने बताया कि मृतक की पहचान जसवीर सिंह (58) पुत्र मनोहरपाल सिंह निवासी गांव खुरला किंगरा के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ दौरान आरोपी मनदीप सिंह (55) जोकि मृतक का सगा भाई ने बताया कि उनकी यू.पी. में जमीन थी जिसे बेचने पर इनके हिस्से में करीब 61 लाख रुपया आया था। जिसमें से इन्होंने करीब 25-30 लाख रुपया मकान पर लगा लिया था और बाकी आपस में बांटना था। उसने बताया कि उसकी बहनों ने हिस्सा लेने से मना कर दिया था और अब वे दोनों भाई ही बचे थे। मनदीप सिंह ने बताया कि उसका भाई जसवीर सिंह ने निहंगा सिंह का चोला पहना हुआ था तथा वे बाबा जीत सिंह कूहला के डेरे में रहता था और कुंवारा था।

मनदीप सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके भाई के पैर में चोट आ गई थी तथा वे घर में आया हुआ था। उसने बताया कि उसके मन में पैसा पडक़ करने का ख्याल आया और उसने अपने भाई को अपने एक दोस्त सागर पुत्र बिशल दास जोकि रविदास चौक जालंधर में कबाड़ व प्रापर्टी डीलर का काम करता है के साथ मिलकर मारने की योजना बनाई। मनदीप सिंह ने बताया कि योजना अनुसार उसने अपनी मां तरदीप कौर को अपनी बहन के पास चंडीगढ़ में भेज दिया था। उसने बताया कि इसके बाद उन्होंने 19 नवंबर को अपने भाई जसवीर सिंह को सोफे पर बिठाया और उसके पैर की मालिश के बहाने उसे अपने झांसे में ले लिया। इसके बाद सागर ने उसकी टांगे व बाजू पकड़ी तथा उसने (मनदीप) जसवीर सिंह के गले में रस्सी डालकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उन्होंने उसकी लाश को गाड़ी में डाला और तक्खनी गांव के चो में ले जाकर सरकंडों की आड़ में उस पर पैट्रोल डालकर उसे जला दिया।
एस.पी. ने बताया कि पुलिस को सूचना मिलते ही थाना हरियाना पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर आग बुझाई और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी थी। इस दौरान अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का दौरा किया था और उसी दिन से पुलिस हत्यारों तक पहुंचने के लिए सुराग तलाशने में जुट गई थी। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here