बेहतरीन पहल: ऑनलाइन क्विज के माध्यम से घर-घर पहुंचेगी कोविड-19 संबंधी जागरुकता

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से एक बेहतरीन प्रयास किया गया है, ताकि कोविड-19 संबंधी जानकारी घर-घर पहुंचाई जा सके। जिले के युवक सेवाएं विभाग की ओर से सूचना व लोक संपर्क विभाग होशियारपुर के सहयोग से आन-लाइन क्विज तैयार किया गया, जिसका पोस्टर व लिंक आज डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात की ओर से रिलीज किया गया। इस मौके पर सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली व जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर भी मौजूद थे।

Advertisements

मिशन फतेह के अंतर्गत जानकारी भरपूर तैयार किए गए इस क्विज संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 की जंग पर फतेह पाने के लिए एकमात्र हथियार जागरुकता ही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जागरुकता फैलाने के लिए हर प्लेटफार्म का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के आधुनिक युग में आन-लाइन तैयार किया क्विज मुकाबला जागरुकता फैलाने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस क्विज मुकाबले में किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। उन्होंने कहा कि इस संबंधी जारी किए लिंक का प्रयोग कर 20 सवालों के जवाब देने होंगे व यह सभी सवाल कोविड-19 से ही संबंधित है। उन्होंने कहा कि 60 प्रतिशत सही जवाब देने वाले व्यक्ति को ई-सर्टिफिकेट आनलाइन ही संबंधित ईमेल के माध्यम से भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह लिंक District Public Relations Office Hoshiarpur के फेसबुक पेज पर देखा जा सकता है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश वासियों को सुरक्षित रखने के लिए मिशन फतेह का आगाज किया जा चुका है, जिसके अंतर्गत सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व सैनेटाइजर का प्रयोग यकीनी बनाने का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर जागरुकता के साथ ही नकेल कसी जा सकती है, इस लिए स्वयं जागरुक होकर दूसरों को जागरुक करना समय की मुख्य जरुरत है।

सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने कहा कि सावधानियां अपना कर ही कोविड-19 से बचा जा सकता है, इस लिए इस संबंधी जानकारी घर-घर पहुंचाने के लिए यह प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह की सफलता के लिए जागरुकता बहुत जरुरी है व इसी जागरुकता के लिए आन-लाइन क्विज मुकाबले करवाए जा रहे हैं। उन्होंने जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर का आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद प्रकट की कि जिला वासी जागरुकता फैलाकर व सावधानियां अपना कर मिशन फतेह को सफल बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here