सहायक साबित हो रहा कोवा एप, कोरोना-19 संबंधी रोजाना 450 के करीब किए जा रहे हैं टैस्ट : जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किया गया मिशन फतेह कोरोना पर नकेल कसने में सफल साबित हो रहा है। इसके अलावा जिले में कोविड-19 संबंधी रोजाना करीब 450 टैस्ट किए जा रहे हैं व इन टेस्टों के जल्द परिणाम भी सामने आ रहे हैं। वे आज मिशन फतेह संबंधी की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

Advertisements

जिलाधीश ने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि जागरुकता भरपूर कोवा एप डाउनलोड कर कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोवा एप पर ही ई-पास की सुविधा आदि सहित कोरोना के बारे में जानकारी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मौजूदा तौर पर जिले में 1700 व्यक्ति होम क्वारंटीन किए गए हैं व इन व्यक्तियों की चैकिंग के लिए जहां 135 टीमें तैनात की गई हैं, वहीं इनको कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि होम क्वारंटीन किए किसी भी व्यक्ति की ओर से घर से बाहर निकलने का उल्लंघन किया जाता है तो उसको 2000 रुपए जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से सुरक्षित रहने का केवल एक ही तरीका है जागरुकता व सावधानियां अपनाना है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर घर-घर जाकर जागरुकता पैदा करने के लिए ही मिशन फतेह की शुरुआत की गई है।

जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिला वासियों का फर्ज बनता है कि एक जिम्मेदार नागरिक की तरह घरों से बाहर न निकला जाए। उन्होंने कहा कि घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करना बहुत जरुरी है व बिना मास्क के घर से बाहर न निकला जाए। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों को अब तक करीब 19 लाख रुपए जुर्माना किया गया है, इस लिए यह यकीनी बनाया जाए कि घर से बाहर जाते समय मास्क जरुर पहना जाए। इसके अलावा सामाजिक दूरी बरकरार रकते हुए सैनेटाइजर का प्रयोग समय-समय पर व 20 सैकेंड तक साबुन से हाथ धोना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकने की भी मनाही है, इस लिए यदि कोई भी इस तरह करता सामने आता है, तो उसको भी जुर्माना किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here