गैर सरकारी संस्थाओं ने मिशन फतेह को समर्पित किया आज का दिन, फैलाई जागरुकता

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिले की अलग-अलग गैर सरकारी संस्थाओं ने आज का दिन मिशन फतेह को समर्पित करते हुए घरों, बाजारों व दुकानों में जागरुकता फैलाई। इसके अलावा एन.जी.ओज की ओर से नि:शुल्क मास्क भी वितरित किए गए। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाए गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी गतिविधियां सप्ताह 21 जून तक मनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत ही आज एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन व एस.डी.एम. दसूहाज्योति बाला ने एन.जी.ओज को कोरोना योद्धाओं के बैज लगाए। इसके बाद अलग-अलग एन.जी.ओज की ओर से कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभाते हुए मास्क के प्रयोग सहित समय-समय पर हाथ धोने व सामाजिक दूरी बरकरार रखने के लिए जिला वासियों को प्रेरित किया गया।

Advertisements

अपनीत रियात ने बताया कि जहां बीते दिन प्रचार वाहनों की ओर से गांवों व शहरों में जनता को जागरुक किया गया, वहीं गांवों के सरपंचों व आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभाते हुए मिशन फतेह का संदेश घर-घर पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस की ओर से बैज लगाकर लोगों को कोविड-19 के प्रति सावधान करने की गतिविधि का दिन 20 जून निर्धारित किया गया है, जबकि नगर निगम की ओर से वैलफेयर कमेटियों व शहरियों के माध्यम से जागरुकता अभियान 21 जून को चलाया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने मिशन फतेह के अंतर्गत और जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर कोविड की सावधानियों के अंतर्गत अपनी फोटो अपलोड करने वाले व्यक्तियों, संस्था का चुनाव प्रदेश स्तर पर किया जाएगा, जिसकी सूचि जिला प्रशासन को भेजी जाएगी, ताकि उनकी बैज व टी-शर्ट के माध्यम से हौंसला आफजाई की जा सके। उन्होंने बताया कि कोवा एप के माध्यम से मिशन फतेह योद्धाओं का चुनाव होगा। इस मुकाबले में भाग लेने के लिए लोग कोवा एप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक की तरह ही घर से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि मास्क, सामाजिक दूरी व समय-समय पर हाथों को धोने जैसी सावधानियां अपनाने से कोरोना से बचा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here