21वीं सदी, भारत की सदी बनाना, मोदी के आत्मनिर्भर भारत के प्रण से ही होगा पूरा: निपुण शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा द्वारा मोदी सरकार की आत्मनिर्भर भारत मुहीम के तहत प्रदेश की जनता को पंजाब की जनता को जागरूक करने के लिए शुरू किये गए अभियान की कड़ी में जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा केंद्र सरकार की जनहित योजनाओं के बारे में जागरूक करवाने के प्रयासों को गति देते हुए अपने इलाके में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, तांकि राज्य में बैठी कांग्रेस की निकम्मी सरकार द्वारा केंद्र की योजनाओं से पंजाबी जनता को भर्मित करने के चलते कोई लाभार्थी इन योजनाओं से वंचित ना रह सके। भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, जिला महामंत्री विनोद परमार ने कहाकि इसी मुहीम को आगे बढ़ाते हुए आगामी दिनों में कार्यकर्ता गाँव-गाँव व घर-घर जाकर इसका प्रचार-प्रसार करेंगे।

Advertisements

भाजपा नेताओं ने कहा कि जब पूरा विश्व कोरोना संकट से बहुत बुरी तरह जूझ रहा था, तब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व से भारत को न केवल इस महामारी के प्रचंड प्रकोप से बचाया बल्कि इसकी अर्थव्यवस्था को भी टूटने नहीं दिया ढ्ढ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई है, इसके तहत एम.एस.एम.ई. के कल्याण के लिए 16 योजनाएं लागू करते हुए इस सेक्टर के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की राशि मंजूर की है ढ्ढ केंद्र सरकार ने गरीबों, दलितों, श्रमिकों तथा किसानों के लिए भी कई योजनाएं शुरू की हैं और इन योजनाओं का परिचालन भी शुरू कर दिया है ढ्ढ प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजन के तहत 8.70 करोड़ किसानों के खातों में डी.बी.टी. के माध्यम से 17,890 करोड़ रूपए, जन-धन योजना के तहत 20 करोड़ औरतों के खातों में 30,611 करोड़, सोशल सिक्योरिटी पेंशन योजना के तहत 3 करोड़ लोगों के खातों में 3000 करोड़, उज्जवला योजना के तहत 8.19 करोड़ लोगों को 13,000 करोड़ रूपये सीधे उनके खातों में ट्रांसफर किये जा चुके हैं।

घर-घर जाकर आत्मनिर्भर भारत के बारे में जनता को जगाएंगे भाजपा कार्यकर्ता

भाजपा नेताओं ने कहाकि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लॉक डाउन के दौरान प्रदेश के 1.41 करोड़ लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा पहले तीन महीने का 5 किलो अनाज और 1 किलो दाल फ्री में भेजी गई थी और अब इस योजना का विस्तार करते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने इसे नवम्बर तक बढ़ा दिया है और इस पर 90 हजार करोड़ रूपये का खर्च आने का अनुमान है। केंद्र सरकार वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना शुरू करने जा रही है, जिसके चलते रोजी-रोटी के चक्कर में दूसरी जगह जाने वाले गरीब, मजदूर या श्रमिक अपने पुराने राशन कार्ड पर ही साड़ी सुविधा भारत के किसी भी हिस्से में जा कर ले सकेंगे।

भाजपा नेताओं ने कहाकि पंजाब कृषि प्रधान राज्य है और प्रधानमंत्री मोदी ने सीमांत किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की है। स्पेशल लिक्विडिटी फेस्लिटी के तहत किसानों की मदद के लिए सहकारी बैंकों, क्रक्रक्चह्य और रूस्नढ्ढह्य को नाबार्ड द्वारा 24,586.87 करोड़ रूपये वितरित किये जा चुके हैं। किसानों को उनकी फसल बेचने के लिए मोदी सरकार द्वारा पारित किये गए तीनों कानूनों में किसानों की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य (रूस्क्क) में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव न करते हुए किसानों को उनकी फसल देश के किसी भी हिस्से में किसी भी मंडी या उसके बाहर अपने द्वारा निर्धारित उचित मूल्य पर बेचने का अधिकार दिया है।

प्रधानमंत्री का सपना है कि भारत का युवा, महिला, गरीब, मजदूर भी जितना हो सके स्वदेशी का प्रयोग करे तथा दूसरों को भी प्रेरित करे ढ्ढ भारतीयों के परिश्रम और प्रतिभा से बने लोकल उत्पादों के दम पर भारत में आयात में कमी आएगी। भाजपा-नेताओं ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री की कुशल नीति का ही परिणाम है कि, हम लोग इज ऑफ डूइंग बिजनेस में 163 से 63वें स्थान पर आ गए हैं और हम विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं ढ्ढ हमारे प्रधानमंत्री लोकल पर वोकल की नीति पर जोर दे रहे हैं, उनका जोर मेक इन इंडिया फॉर द वल्र्ड का है।

भाजपा नेताओं ने इलाके की जनता को भी आत्मनिर्भरता अपनाने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता मंडल व बूथ स्तर तक लोगों को साथ लेकर घर-घर जाकर आत्मनिर्भर भारत की अलख जगाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here