बड़ी कामयाबी: बैंक में लूट करने वाले संदीप, सोनू व रवि गिरफ्तार, 3 लाख नकद, स्कोडा कार व हथियार बरामद

मोहाली(द स्टैलर न्यूज़)। पिछले दिनों मोहाली के फेज 3-ए में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की एक महिला शाखा में कुछ लूटेरों ने दिन दिहाड़े लूट की वारदात को अंजाम देकर लाखों रुपये लेकर फरार हो गए थे। जिन्हें आज तीन हफ्तों बाद मोहाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए सीनियर सुपरिडेंट ऑफ पुलिस कुलदीप सिंह ने बताया कि आरोपियों नेबैंक से 4. 79 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था जिनमें से 3 लाख रुपये से अधिक बरामद कर लिए गए हैं। आरोपियों की पहचान जालंधर के मेहतापुर गांव निवासी संदीप खुरमी (28) उर्फ सन्नी, सेक्टर 45 निवासी सोनू (28) और हिसार के मूल निवासी रवि कोठारी (28) के रूप में हुई है, जो मणि माजरा में रहता है, पता चला है कि तीनों ही आरोपी मैट्रिक पास हैं।

Advertisements

यह था मामला

उक्त आरोपियों ने मोहाली के फेज 3-ए में पंजाब नेशनल बैंक की एक सर्व-महिला शाखा से कथित रूप से 4.79 लाख रुपये लूट लिए थे। जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनके पास से 3 लाख रुपये की राशि के अलावा एक स्कोडा कार (सीएच 03 टी 3190) जोकि वारदात दौरान इस्तेमाल की गई थी और एक चाकू बरामद किया है।

सीनियर सुपरिडेंट ऑफ पुलिस कुलदीप सिंह चाहल ने कहा कि उक्त में से सोनू और संदीप को महामारी के मद्देनजर इसी वर्ष अंबाला जेल से रिहा किया गया था। उन्होंने बताया कि रवि ने मोहाली शहर में कई जगहों पर रेस्क्यू किया था और फेज 3-ए में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं होने के कारण वहीं वारदात को अंजाम दिया।

जिसकी जांच के लिए हरमनदीप सिंह हंस एसपी (जांच), गुरशेर सिंह संधू डीएसपी, इंस्पेक्टर राजेश अरोड़ा प्रभारी अपराध जांच एजेंसी (सीआईए), और राजीव कुमार एसएचओ, मटौर पुलिस स्टेशन ने की। श्री चहल ने कहा कि चंडीगढ़, मोहाली और पंचकुला में लूट, स्नैचिंग, हत्या और आम्र्स एक्ट के करीब 20 मामले दर्ज किए गए, जबकि सोनू के खिलाफ स्नैचिंग और लूट के चार मामले दर्ज किए गए है। रवि के खिलाफ स्नैचिंग, लूटपाट और आम्र्स एक्ट के तहत तीन मामले दर्ज किए गए थे। गुरशेर सिंह संधू, डीएसपी, ने कहा कि बैंक लूट के बाद, तीनों अलग-अलग दिशाओं में गए और बाद में अपनी पहचान छिपाने के लिए अपने कपड़े जला दिए। उन्होंने कहा कि उन्हें मोहाली से गिरफ्तार किया गया और इन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here