अकाली-भाजपा गठबंधन ने अपने शासन के दौरान माफिया को किया प्रफुल्लित: बरिंदर ढिल्लों

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़ )। राज्य में घटी जहरीली शराब की दुखद घटना के आरोपियों को पनाह देने के लिए अकाली-भाजपा गठबंधन को दोषी ठहराते हुए पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर ढिल्लों ने आज कहा कि अकाली-भाजपा लीडरशिप के साथ शराब तस्कर की तस्वीरों ने कांग्रेस के इस पक्ष को सही ठहराया है कि यह गैर कानूनी कारोबार उनकी खुली सरपरस्ती में बढ़ा। आज यहां से जारी एक बयान में पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि बटाला में जहरीली शराब की दुखद घटना के मुख्य आरोपी त्रिवेणी चौहान के गठबंधन के नेताओं के साथ गहरे संबंध थे और उसका कारोबार अकाली लीडरशिप के दशक लम्बे समय के दौरान चरम पर था।

Advertisements

उन्होंने कहा कि चौहान की पूर्व मंत्रियों गुलजार सिंह रणीके और बीबी जागीर कौर, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव गुरबचन सिंह बब्बेहाली, विधायक बटाला लखबीर सिंह लोधीनंगल और अन्यों सहित सीनियर अकाली नेताओं के साथ हुई तस्वीरों ने संकेत दिया कि अकाली नेता भी राज्य में चल रहे शराब माफिया में शामिल हैं। श्री ढिल्लों ने कहा कि यह सत्य है कि अकाली-भाजपा गठबंधन ने अपने शासन के दौरान माफिया की प्रफुल्लता को यकीनी बनाया। इस सम्बन्धी कांग्रेसी नेताओं की शमूलियत के बारे में अकाली-भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे भ्रामक बयानों का हवाला देते हुए पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि इस समय ‘उल्टा चोर कोतवाल को डाँटे’ कहावत सही साबित हो रही है क्योंकि सारा देश जानता है कि शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी शासन काल के दौरान हर किस्म के माफिया प्रफुल्लित हुए थे।

उन्होंने कहा कि सिर्फ यही नहीं, बल्कि अकाली लीडरशिप ने चौहान को सरकार में अपने कार्यकाल के दौरान मनचाही पोस्टिंग भी दी थी। श्री ढिल्लों ने कहा कि इस जिम्मेदारी पर नकेल कसने के लिए अकाली-भाजपा गठबंधन बेबुनियाद बयान जारी कर रहा है जो हकीकत से कोसों दूर हैं। पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान ने दोहराया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की वचनबद्धता को यकीनी बनाने के लिए राज्य में से नशों की मार को खत्म किया जाये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही इसमें शामिल तस्करों के खिलाफ धारा 302 के अंतर्गत केस दर्ज करने के आदेश दे चुके हैं। श्री ढिल्लों ने कहा कि इस कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी और इस घृणित अपराध के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here