जल सप्लाई और सेनिटेशन कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के चुनावी वादों की पोटली फूंक किया रोष प्रदर्शन

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: शर्मा। पंजाब यूटी मुलाज़म और पंजाब पैंशनरो के फैसले के अनुसार 24 से 28 अगस्त तक पूरे पंजाब प्रदेश के लोगों के साथ पंजाब विधानसभा चुनावों के चुनावों के दौरान पंजाब के भोले भाले लोगों के साथ पंजाब सरकार के द्वारा किए गए वायदो की पोटली फूंकी जाएगी। इसी संदर्भ में जल सप्लाई और सेनिटेशन भी विभाग तलवाड़ा के समस्त कर्मचारियों ने जल सप्लाई स्कीम भवनौर में ब्रांच महासचिव राजीव शर्मा की अगवाई में पंजाब सरकार के चुनावी वादों की पोटली फूंकी गई।

Advertisements

इस दौरान कोषाध्यक्ष राजेश कुमार,धीरज शर्मा,मदन लाल,गुरदेव सिंह आदि ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार करोना बीमारी की आड़ लेकर सरकारी विभागो को पुनर्गठन करने के वहाने विभाग में खाली पड़े पदो को ख़तम कर रही है और 200 रुपए महीना जजिया टैक्स लगा कर पहले ही वेतन कम दीया जा रहा है। और अब मोबाइल भत्ता भी काट कर के कर्मचारियों के वेतन में और कटौती की जा रही है। इस दौरान महासचिव राजीव शर्मा ने सरकार से मांग की है कि पेयजल आपूर्ति योजना तलवाड़ा के अन्तर्गत हर तरह के कच्चे मुलाज़मो ओर इन लिस्ट मिनट पालिसी के तहत लगे मुलाजमो को विभाग में लेकर पक्का किया जाए।

इस दौरान उन्होंने रहस्योद्घाटन किया है कि आगामी 30 सितंबर को भारी गिनती में पेयजल आपूर्ति विभाग के कर्मचारी रिटायर हो रहे है। जिस से जल सप्लाई स्कीमों को विभाग को चलाना बहुत ही मुश्किल हो जाएगी।वहीं पर इस वात के कारण लोगों के पीने के पानी की सप्लाई को बिना कर्मचारीयो के सुचारू रूप से चलाना काफी मुश्किल हो जाएगा।इसी कारण से विभाग में कार्य रत्त करचारियो को फील्ड में हफ़्ता भर कार्य करने के वावजूद एक दिन भी रेस्ट भी नहीं मिलेगी। वहीं पर हर एक कर्मचारी को 10 से 12 घंटे की लगातार डयुटी करने के लिए वाद्य होना पडेगा। इस लिए उन्होंने पंजाब सरकार से मांग जताई है कि जल्दी से जल्दी पेयजल आपूर्ति योजना तलवाड़ा में खाली पड़े हुए पदों पर तुरंत ही भर्ती की जाए।

महंगाई भत्ते की किस्त जारी की जाए,पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाए,पे कमिशन की रिपोर्ट जारी की जाए, मान भत्ते के आधारित स्कीमों के अधीन लगे आशा वर्कर,मिड डे मील वर्करो,ओर आगन बाड़ी वर्करो को पूरी तनख़ा दी जाए, खाली पोस्टों पर पक्की भर्ती की जाए। आज के इस कार्यक्रम के दौरान धारा 144 ओर शारीरिक दुरी को बनाए रखने की ओर पूरा ध्यान रखते हुए यह पोटली फुक प्रोग्राम का सफलतापूर्वक ढंग से आयोजित किया गया।इस दौरान प्रधान राजीव कुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार, धीरज शर्मा,मदन लाल, गुरदेव सिंह आदि भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here