हिन्द कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा मोदी सरकार की लोग विरोधी नीतियों के खिलाफ ग्रामीण क्षेत्रों में बैठक करने का सिलसिला जारी

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: शर्मा। शारीरिक दूरी के पालन को सुनिश्चित करते हुए हिन्द कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्स वादी की केंद्रीय कमेटी के अह्वान पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की केंद्र सरकार की हिन्दू राष्ट्रवादी व लोक विरोधी नीतियों के विरुद्ध 20 से 26 अगस्त तक कंडी क्षेत्र ब्लाक तलवाड़ा के अंतर्गत पड़ते गांवों जिनमें वह चुहड,धगडोल पत्ती,कराडी,करोड़, वड़ाला,स्वार,साड़पुर,तलवाड़ा,रजवाल, वह कीतो वह लंखन,हीर वह,वह मावा,नौरंगपुर,कोठी,वह कुशाला,रेढुपत्ती व चमुही आदि गांवों में वैश्विक महामारी कोविड- 19 के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार के द्वारा लोग विरोधी नीतियों को बहुत ही तीव्रता के साथ लागू कर रही है, इसी बात को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा कंडी क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में बैठक करने का सिलसिला जारी कर रखा है।

Advertisements

इन बैठकों को संबोधित करते हुए कंडी संघर्ष कमेटी के सुबा सचिव शमशेर सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के फैलाने के कारण लोगों के सारे काम धन्धे वन्द हो गयें।इस दौरान उन्होंने कहा है कि गरीब और गरीब होता गया जबकि इस के विपरीत अमीर और अमीर होता गया है। वहीं मोदी सरकार के द्वारा देश भर के कारपोरेट घरानों को दिन प्रति दिन मालामाल करने में जुटी हुई है। वहीं पर देश भर के सरकारी संस्थाओ का निजी करन किया जा रहा है। इतना ही नहीं देश भर में एक विशेष जातीं को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किया जा रहा है।उन्होंने बताया है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते देश भर में करीब 15 करोड़ युवा वेरोजगार हो गयें है।इसी दौरान उन्होंने मोदी सरकार से मांग की है कि देश भर के समस्त लोगों को जो आमदन कर से बाहर है उन सभी लोगों को 750- रुपए प्रति छ: माह तक दिया जाए।

इसी तरह से मनरेेेगा मुलाज़िमों को 200 दिन का कार्य व 600 रूपये दिहाडी के रूप में दिये जाए। इसी तरह से विजली शोध विल 2020 वापिस लिया जाए। इसी तरह से प्रति व्यक्ति को 6 माह तक हर माह 10 किलो अनाज विना किसी शर्त के आधार पर दिया जाये। देश भर के मजदूरों का बैंकों का कर्ज तुरंत ही माफ़ विना किसी शर्त के किया जाए।इसी मौके पर साथी मंगल सिंह, नरेश कुमार, वीर सिंह,राम आसरा,कुलतार सिंह, कुंदन लाल, सुखदेव सिंह तलवाड़ा, घनश्याम,वलवीर सिंह, तेजा सिंह, वलवंत सिंह, वाल कृष्ण मिठठु, अशोक कुमार व शाम सिंह आदि भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here