भाजपा सरपंच भूपिंदर की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक ओर भारतीय जनता पार्टी से तालुक रखने वाले बीडीसी सदस्य (सरपंच) की गोली मारकर हत्या कर दी। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं। आतंकियों का अबतक कुछ भी पता नहीं चल सका है। वहीं, मृतक के पीएसओ से पूछताछ की जा रही है। बीडीसी सदस्य कई दिनों बाद वापस घर आया था। इन दिनों वह सुरक्षा के बीच श्रीनगर में रह रहा था। बीडीसी चेयरमैन सरदार भूपिंदर सिंह पुत्र धीरज सिंह निवासी दलवाह बडग़ाम शाम को श्रीनगर से अपने घर आए थे। उनके साथ दो पीएसओ तैनात थे। उसने घर आते हुए दोनों पीएसओ को अपने इलाके के थाने में छोड़ दिया। उन्हें कहा गया कि वह सुबह फिर से उन्हें वापस ले जाएगा। घर से कुछ दूरी पर आतंकियों ने उसे रोक लिया और गोली मार दी। गोली लगने की वजह से उसकी मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुनकर लोग बाहर निकले तबतक आतंकी भाग चुके थे।

Advertisements

आसपास के लोगों ने वारदात के बाद पुलिस को सूचित किया इसके बाद भूपेंद्र सिंह को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। हालंकि, जांच के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हमले के बाद अतिरिक्त जवानों ने मौके पर पहुंचकर पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी शुरू कर दी। देर रात आतंकियों का कोई सुराग नहीं लगा है। बता दें कि पिछले दिनों आतंकियों की तरफ से नेताओं पर हमले करने के बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में रखा गया था। इस दौरान भूपेंद्र भी वहीं रह रहा था। बुधवार को भूपेंद्र परिवारवालों से मिलने के लिए घर आए, जिसकी जानकारी आतंकियों को मिल गई और उनकी हत्या कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर बताते चलें कि इससे पहले बीते महीने सरपंच सज्जाद अहमद खांडे को भी उनके घर के पास के आतंकियों ने हत्या कर दी थी। सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की हत्या 6 अगस्त को की गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार खांडे कई अन्य सरपंचों के साथ एक प्रवासी शिविर में रह रहे थे। हालांकि, उन्होंने अपने घर जाने का फैसला किया और वेसु के लिए रवाना हो गए  जब वह अपने घर से सिर्फ 20 मीटर की दूरी पर थे तभी उन पर हमला हो गया था। 

– एक और भाजपा सरपंच पर हुआ था हमला

वहीं भाजपा सरपंच आरिफ अहमद पर 4 अगस्त की शाम को अख़ान काजीगुंड में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। निवर्तमान लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू ने कहा था, ‘हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं। हमने देखा कि बहुत सारे आतंकवादी हाल ही में मारे गए। आतंकियों का यह हमला उनकी हताशा को दिखाता है। जहां भी आवश्यकता है, हम सिक्योरिटी दे रहे हैं। 

– कांग्रेसी सरपंच की हुई हत्या

बीते साल जून महीने में आतंकियों ने एक कांग्रेसी सरपंच अजय पंडिता की भी हत्या कर दी थी। तब जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जीए मीर ने दावा किया था कि मारे गए सरपंच पिछले 2 महीनों से असुरक्षित महसूस कर रहे थे और अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here