उपराज्यपाल प्रशासन ने प्रशासनिक सेवा के 35 अधिकारियों सहित 38 अधिकारियों के किए तबादले व नियुक्तियां

जम्मू-कश्मीर/ पुंछ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। यूटी प्रदेश जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल प्रशासन ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 35 अधिकारियों सहित 38 अधिकारियों के तबादले व नियुक्तियां की है। मनोज सिन्हा के उपराज्यपाल बनने के बाद नागरिक प्रशासन में पहला बड़ा फेरबदल है। जिसमें शफीक अहमद को काउंसलिंग सेंटर राजौरी का निदेशक के साथ राजौरी के डिप्टी चुनाव अधिकारी का प्रभार सौंपा गया। तो वहीं बशारत हुसैन को पुंछ का अतिरिक्त जिला आयुक्त नियुक्त किया गया । महा प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार एआरआई एंड ट्रेनिंग विभाग में विशेष सचिव हशमत अली खान का तबादला कर उन्हें हास्पिटेलिटी एंड प्रोटोकॉल विभाग का निदेशक नियुक्त किया गया है। जम्मू के सहायक अस्पतालों के प्रशासक अमित शर्मा का तबादला कर उन्हें वन और पर्यावरण विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। सिडको के प्रबंध निदेशक बशीर अहमद डार का तबादला कर उन्हें समाज कल्याण विभाग कश्मीर का निदेशक नियुक्त किया गया है।

Advertisements

आवास एवं शहरी विकास विभाग के विशेष सचिव मोहम्मद हरूण का तबादला कर उन्हें सिडको का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। उच्च शिक्षा विभाग में अतिरिक्त सचिव अली अफसर खान का तबादला कर उन्हें बांडीपोरा का अतिरिक्त विकास आयुक्त नियुक्त किया गया है। हास्पिटेलिटी एंड प्रोटोकॉल विभाग जम्मू कश्मीर के निदेशक तारिक अहमद जरगर का तबादला कर उन्हें इंडस्ट्री एंड कामर्स विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया। कमांड क्षेत्र विकास जम्मू की निदेशक समिता सेठी का तबादला कर उन्हें समाज कल्याण विभाग जम्मू का निदेशक नियुक्त किया गया है। ऐजाज अब्दुल्ला सराफ को बारामुला का अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त नियुक्त किया गया है। सूरत सिंह को डोडा का अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त नियुक्त किया गया। नगेंद्र सिंह जम्वाल को जम्मू के सहायक अस्पतालों का प्रशासक, पवन कुमार शर्मा को जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय में अतिरिक्त आयुक्त, सूरज प्रकाश रक्वाल को प्रांतीय पुनर्वास अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। प्राण सिंह को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग का अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। राकेश कुमार को उच्च शिक्षा विभाग में अतिरिक्त सचिव, पंकज गुप्ता को सेल्स टैक्स विभाग जम्मू का उपायुक्त, नसीर अहमद लोन को पर्यटन विकास प्राधिकरण दुधपत्तरी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी, शौकत अहमद राथर को कुलगाम का अतिरिक्त जिला आयुक्त, मलिक जादा शैराज-उल-हक को श्रम एवं रोजगार विभाग में अतिरिक्त सचिव, रंजीत सिंह को सेल्स टैक्स इंफोर्समेंट कठुआ का जिला आयुक्त, सूरम चंद शर्मा को सांबा का अतिरिक्त जिला आयुक्त, प्रेरणा रैना को नई दिल्ली में रेजीडेंस कमिश्नर कार्यालय में अतिरिक्त सचिव, बशारत हुसैन को पुंछ का अतिरिक्त जिला आयुक्त, डा. ताहिर फिरदौस दत्ता को पीडीडी विभाग का अतिरिक्त सचिव, सतीश कुमार को जिला जम्मू का अतिरिक्त आयुक्त, सचिन जम्वाल को जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड का सचिव नियुक्त किया गया है।

हितेश गुप्ता को नेशनल हेल्थ मिशन जम्मू कश्मीर का अतिरिक्त निदेशक, मोहम्मद सैयद खान को वित्तीय आयुक्त राजस्व कार्यालय में प्रशासक नियुक्त किया गया है। कमलेश रानी को जनजाति मामलों के विभाग जम्मू के कार्यालय में उप निदेशक, दिलशादा अख्तर को जनजाति मामलों के विभाग कश्मीर के कार्यालय में उप निदेशक बनाया गया है। एजाज केसर मलिक को सेल्स टैक्स विभाग जम्मू में अतिरिक्त आयुक्त्, सलीम बेग को जम्मू कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन का महा प्रबंधक नियुक्त किया गया। निसार अली को एसडीएम मढ़ लगाया गया है। उनके पास एसडीएम जम्मू नार्थ का पदभार भी रहेगा। तनवीर उल माजिद को डीआईसी शोपियां में महाप्रबंधक नियुक्त किया गया। रिजवान असगर को लेक एंड वाटर विकास प्राधिकरण का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। शफीक अहमद को काउंसलिंग सेंटर राजौरी का निदेशक के साथ राजौरी के डिप्टी चुनाव अधिकारी का प्रभार भी दिया गया है। उमेश शर्मा को स्कूल शिक्षा विभाग में उप सचिव नियुक्त किया गया है। इस के साथ आईए द्राबू को सहकारिता बैकिंग एंड फाइनेंस का संयुक्त रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया।राकेश शर्मा को ग्रामीण विकास विभाग में स्टेट प्रक्योरमेंट सप्लाई एजेेंसी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। अली मोहम्मद रावत को कानून, न्याय और संसदीय मामलों के विभाग में नियुक्ति के लिए भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here