पुलिस ने तस्करों पर कसा शिकंजा: नशीले पदार्थ व 5 लाख की नकदी सहित 6 गिरफ्तार

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। गत दिवस 26 जून को नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल मंजाकोट, कंडी व सुंदरबनी थाना क्षेत्र से 6 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी अनुसार मंजाकोट से गिरफ्तार 2 तस्करों से पांच लाख रुपये की नकदी व हेरोइन बरामद हुई है, और सुंदरबनी में एक स्कूटर सवार से अंग्रेजी शराब की 100 बोतल बरामद हुई हैं। वहीं एक ही मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को पुलिस थाना क्षेत्र कंडी से गिरफ्तार कर चरस बरामद की गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को थाना प्रभारी कंडी मुश्ताज अहमद ने जिला राजौरी के अंतर्गत मनूर गाला में रूटीन वाहन चेकिंग नाके पर खड़े थे। पुलिस जवानों ने मोटरसाइकिल संख्या जेके11डी- 5201 रुकने का इशारा किया पर तस्करों ने फरार होने की कोशिश की। पर पुलिस ने मोटरसाइकिल को रोक लिया। सवार तीन लोगों से तलाशी की गई तो उनसे 18 रोल्स चरस से बरामद हुए। यह तस्कर कोटरंका से राजौरी की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने मोटरसाइकिल को जब्त कर तस्करों को गिरफ्तार कर कार्रवाई के लिए पुलिस थाना ले गई। वहीं इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं जिला राजौरी के अंतर्गत पुलिस थाना क्षेत्र मंजाकोट से पकड़े गए दो तस्करों से तलाशी के दौरान लाखों की नकदी व हेरोइन पुलिस के हत्थे लगी है।

Advertisements

एसडीपीओ मंजाकोट निसार खोजा की देखरेख में पुलिस थाना प्रभारी मंजाकोट पंकज शर्मा के नेतृत्व में सडक़ मार्ग पर रोजमर्रा के गश्त पर थे। और पुलिस को गुप्त सूचना भी थी कि तस्कर इस मार्ग से गुजरने बाले है जिसके चलते थाना प्रभारी पंकज सतर्क हो गए। मोटरसाइकिल को देख गश्त ड्यूटी पर तैनात जवानों ने संदिग्ध तौर पर रुकने का इशारा किया पर उन्होंने ने भी भागने की कोशिश की। थानेदार ने कहा यही हैं तस्कर पुलिस ने मोटरसाइकिल जेके11ए- 8372 को जोनल शिक्षा कार्यालय मंजाकोट के पास पकड़ लिया। जिसपर दो युवक सवार थे। पुलिस ने जब उनसे तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से चार ग्राम हीरोइन व पांच लाख रू. नकदी बरामद की। दोनों तस्करों की पहचान मोहम्मद रफीक पुत्र अब्दुल्ला निवासी सेयालसुई (कालाकोट) जिला राजौरी व मोहम्मद सादिक उर्फ मट्टू पुत्र मोहम्मद खान निवासी बडेतर नौशहरा जिला राजौरी के रूप में की गई है।

वहीं पुलिस थाना प्रभारी सुंदरबनी संजीव सलाथिया ने गुप्त सूचना के आधार पर विशेष नाका लगाकर शराब की अवैध तस्करी करने बाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सौ बोतल अंग्रेजी शराब (प्रत्येक बोतल में 250 एमएल शराब) बरामद की है। स्कूटर संख्या नंबर जेके 11-9633 पर सवार होकर तस्कर शराब की अवैध विक्री के लिए जा रहा था। तस्कर की पहचान निवासी चंगी करंगल के रूप में की गई है। एसएसपी राजौरी चंदन कोहली ने कहा कि मंजाकोट व कंडी पुलिस थाने के अंतर्गत दो जगह अलग जगहों से चरस, हीरोइन व पांच लाख रुपये पकड़ी गई है। एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं सुंदरबनी थाना क्षेत्र के आधीन एक व्यक्ति से सौ बोतल शराब की बरामद की गई है जो अवैध विक्री के लिए जा रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अवैध कार्य में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। स्थानीय लोगों का फर्ज है कि वह पुलिस का सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here