सांपला की बढ़ी मुश्किलें: संगीन आरोपों से घिरे भतीजा, बेटा और अन्य पारिवारिक सदस्य

rape-rape-image-dummy

-भजीते पर शारीरिक शोषण करने और बेटे व अन्य पारिवारिक सदस्यों पर एक युवती ने लगाए कथित मारपीट के आरोप
-पुलिस ने एस.आई.टी. गठित कर मामले की गंभीरता से जांच की शुरु-
पंजाब (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले और बाद में भाजपा की जो हालत हुई उसे भले ही हल्के में लिया जा रहा हो या हो सकता है कि पार्टी के भीतर इसकी स्थिति को लेकर मंथन किया जा रहा हो। मगर, पंजाब में भाजपा की हार के बाद सवालों से घिरे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला एक के बाद एक विवाद में घिरते प्रतीत हो रहे हैं। जिसे लेकर आम जनता के साथ-साथ राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है।
हाल ही में एक ताजा मामले में एक युवती द्वारा विजय सांपला के भतीजे, बेटे, नजदीकी मित्र एवं अन्य पारिवारिक सदस्यों पर लगए गए संगीन आरोपों से सांपला परिवार की मुश्किलें बढ़ती हुई नजऱ आने लगी हैं। राजनीतिक माहिरों के अनुसार इस मामले का असर जहां पार्टी की कार्यशैली पर पड़ता स्वभाविक है वहीं सांपला के लिए भी समय कुछ सुखद नहीं माना जा रहा। अन्य राज्यों में जीत और पंजाब में हार से तिलमिलाए भाजपाई एक दूसरे को

Advertisements

भाजपा कार्यकर्ता ‘जीतता है या सीखता है’ जैसे जुमलों से एक-दूसरे को तसल्ली दे रहे हैं वहीं सांपला से जुड़े सवालों पर उनकी चुप्पी कई कुछ बयान कर रही है। दबे स्वरों में कईयों का कहना है कि जनाब ‘जब ताकत और हुस्न हो तो नजाकत आ ही जाती है’। अब इस मामले में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही सामने आएगा, परन्तु फिलहाल सवालों से घिरे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व आरोपों से घिरे उनके पारिवारिक सदस्यों के समक्ष इस मामले से निष्पक्ष बाहर निकलना प्राथमिकता बताई जा रही है। गौरतलब है कि आशू सांपला प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री भी हैं। हालंकि हर कोई इस मामले को व्यक्तिगत मामला बताते हुए खुलकर बोलने को तैयार नहीं तथा इसे पुलिस, सांपला परिवार एवं आरोप लगाने वाली युवती पर छोडऩे की बात कहकर चुप रहने में ही भलाई समझ रहा है। मगर, जब तक इसकी सच्चाई जामने न आ जाए तब तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहना आम बात है क्यों मामला किसी साधारण व्यक्ति से नहीं बल्कि केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के परिवार से जुड़ा होने के चलते खास माना जा रहा है।

क्या था मामला :-

पुलिस तथा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जालंधर के थाना सदर पुलिस के पास एक युवती ने भाजपा अध्यक्ष एवं कन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के भतीजे अमित सांपला उर्फ आशू सांपला पर बलात्कार करने, धमकियां देने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके साथ ही उसने आरोप लगाया था कि आशू ने उसे घर बुलाया और उसके अन्य पारिवारिक सदस्यों ने उसके साथ मारपीट की तथा उसका सामान (पर्स व मोबाइल) छीन लिया था। विजय सांपला के बेटे साहिल सांपला भी आरोपों के घेरे में है।
युवती के अनुसार 23 मार्च 2016 को फेसबुक पर अमित सांपला ने उसे फ्रैंड रिक्वैस्ट भेजी थी। इसके बाद उसने उसका नंबर भी लिया और उससे फोन पर बात करनी शुरु कर दी। युवती ने आरोप लगाया कि इसके बाद आशू ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है, जिस पर उसने इंकार कर दिया था। आशू के बार-बार फोन पर वह शादी के लिए राजी हो गई इसके बाद उसने 27 मार्च को उसे एक शादी समारोह से यह कहते हुए साथ ले लिया कि वे उसे जालंधर छोड़ देगा। लेकिन वह उसे एक होटल में ले गया, जहां उसने उसे कुछ पिला दिया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद वह उसे होटल में छोडक़र चला गया। युवती के अनुसार इस उपरांत उसने फोन पर उससे बात की, जिस पर आशू ने कहा कि वह यह किसी के साथ न करे। इसके बाद आशू लगातार उससे मिलने लगा। लेकिन जब भी वह विवाह के लिए कहती, आशू उसे कोई न कोई मजबूरी बताकर टाल जाता। 26 अप्रैल को जब उसने आशू के घर फोन किया तो फोन पर आशू की पत्नी ने कहा कि वह घर आ जाए बैठकर

बात कर लेते हैं। युवती ने बताया कि वह देर सायं करीब साढे 8 बजे आशू के घर पहुंची। जैसे ही वह घर के भीतर दाखिल हुई उन्होंने गेट को ताला लगा दिया। इसके बाद घर में पहले से मौजूद कुछ लोगों ने जिनमें विजय सांपला के बेटे व अन्य रिश्तेदारों के नाम शामिल हैं ने उसके साथ मारपीट की और उससे तीन मोबाइल फोन, बैग, 2 हजार रुपये व अन्य सामान जबरदस्ती छीन लिया। थोड़ी देर बाद वहां पर पुलिस पहुंच गई और उसके द्वारा सारी बात बताए जाने पर पुलिस ने उसे नारी निकेतन भेज दिया। 28 अप्रैल को जब वह थाने गई तो पुलिस ने उसे एक मोबाइल दे दिया। जिसका सारा डाटा व जानकारी डिलीट थी। युवती ने लगाया था कि आरोपी पहुंच वाले लोग हैं तथा उनसे उसे जान का खतरा है। पहुंच के चलते वह मामले को दबाने में लगे हैं। युवती द्वारा कथित तौर पर सांपला परिवार पर लगाए गए आरोपों से राजनीतिक गलियारों को सांपला के खिलाफ जहां एक मुद्दा मिल गया है वहीं सांपला परिवार के लिए भी यह स्वाभिमान की लड़ाई मानी जा रही है।
दूसरी तरफ मीडिया में प्रकाशित समाचारों अनुसार आशू का कहना था कि वह विदेश गया हुआ था और उसे इस बारे में कुछ भी पता नहीं है।
इस मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता से जांच हेतु एस.आई.टी. गठित कर दी गई है तथा जल्द ही जांच सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है। यह भी पता चला है कि सांपला परिवार की तरफ से भी उक्त युवती के खिलाफ शिकायत देकर मामले की जांच की मांग की गई है।

दूसरी तरफ प्राप्त जानकारी अनुसार सांपला परिवार का कहना है कि उक्त युवती काफी समय से तंग परेशान कर रही थी। जिसे लेकर वे काफी परेशान थे। जिस दिन वे घर पर आई थी उसकी शिकायत पुलिस को दी गई थी तथा पुलिस ही उसे यहां से लेकर गई थी। उनका कहना है कि युवती द्वारा लगाए जा रहे आरोप आधारहीन व बेबुनियाद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here